सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के लिए ऋषभ पंत को किया रिलीज

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ऋषभ पंत को किया गया कोलकाता टेस्ट से रिलीज, यह युवा विकेटकीपर लेगा टीम में उनका स्थान 

ऋषभ पंत को किया गया कोलकाता टेस्ट से रिलीज, यह युवा विकेटकीपर लेगा टीम में उनका स्थान

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा रहने वाले भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है।

ऋषभ पंत को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने को छोड़ा

भारतीय टेस्ट टीम में स्थापित होते दिख रहे ऋषभ पंत के लिए रिद्धीमान साहा की वापसी और उनकी विकेट के पीछे जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए अब फिर से टेस्ट में जगह बनाना आसान नजर नहीं आ रहा है।

ऋषभ पंत

ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन से पिछले दो सीरीज से अपना स्थान खो चुके ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा फैसला करते हुए उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलने को छोड़ दिया है।

टेस्ट सीरीज छोड़ ऋषभ पंत अब खेलेंगे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

भारत के उभरते विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अगले महीनें से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज और वनडे सीरीज दोनों में भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

पंत

इसे देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ जारी डे-नाइट टेस्ट के बीच ही ऋषभ पंत को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए रिलीज कर दिया है ताकि वो वहां पर दिल्ली के लिए खेलते हुए प्रैक्टिस में रहे।

पंत की जगह केएस भरत को कवर के रूप में बुलावा

ऐसे में अब पंत दिल्ली के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बचे दो मैच 24 नवंबर को हरियाणा के खिलाफ और 27 नवंबर को राजस्थान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेंगे तो वहीं अगर दिल्ली की टीम सेमीफाइनल या फाइल में जगह बनाती है तो वहां भी पंत खेलने के लिए फ्री रहेंगे।

ऋषभ पंत को किया गया कोलकाता टेस्ट से रिलीज, यह युवा विकेटकीपर लेगा टीम में उनका स्थान 1

ऋषभ पंत को छोड़ने को लेकर पीटीआई के हवाले से बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि “ऋषभ वेस्टइंडीज के खिलाफ सभी 6 मैच(3 टी20 और 3 वनडे) खेल रहे हैं। चयनकर्ताओं ने इसे केवल विवेकपूर्ण माना है कि वो दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जाएंगे और खेलेंगे।”

ऋषभ पंत को किया गया कोलकाता टेस्ट से रिलीज, यह युवा विकेटकीपर लेगा टीम में उनका स्थान 2

तो वहीं बीसीसीआई ने बांगालादेश के खिलाफ जारी डे-नाइट टेस्ट मैच में रिद्धीमान साहा के कवर के रूप में आन्ध्रप्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को बुलाया है। केएस भरत पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related posts