खुला राज इस वजह से विराट कोहली ने दुसरे पारी में पार्थिव पटेल से कराई पारी की शुरुआत 1

भापत-साउथ अफ्रीका के बीच चल रही फ्रीडम सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी को हमेशा याद किया जाएगा। इस सीरीज में शुरू से विराट कोहली ने एक से बढ़कर एक चौंकाने वाले लिए हैं जिसकी वजह से वो चर्चा में हैं। तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम को मात्र 194 रन पर आउट करने के बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी और विराट कोहली ने  मुरली विजय के साथ पार्थिव पटेल को ओपनिंग करने के लिए उतार दिया। कप्तान विराट के इस फैसले ने सभी को एक बार फिर चौंका दिया।

पार्थिव को ओपनिंग कराने का फैसला ठीक!

parthiv-patel

इस पूरे सीरीज में भारत के ओपनर्स का फ्लोप शो चल रहा है। पहले टेस्ट मैच में शिखर धवन फेल हुए, दूसरे टेस्ट मैच में लोकेश राहुल को मौका मिला लेकिन वो दूसरे और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भी फ्लोप साबित हुए। जिसकी वजह से कप्तान कोहली ने पार्थिव पटेल को अोपनिंग करने के लिए भेजा।

खुला राज इस वजह से विराट कोहली ने दुसरे पारी में पार्थिव पटेल से कराई पारी की शुरुआत 2

आपको बता दें कि पार्थिव पहले भी कई मौके पर भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। आज से करीब 14 साल पहले साल 2004 में भी पार्थिव पटेल ने ओपनिंग की थी और उनके खेलने का अंदाज भी थोड़ा अलग है। पार्थिव पटेल जब तक ग्राउंड पर रहते हैं रन बनाते रहते हैं। इस वजह से भी कप्तान ने उन्हें भेजना ठीक समझा ताकि भारतीय टीम का स्कोर थोड़ा आगे बढ़ सके। पार्थिव ने भी विराट की उम्मीदों पर काम किया और ओपनिंग में आकर उन्होंने कुछ शॉट्स भी लगाए लेकिन फिर दुर्भाग्यवश वो आउट हो गए।

दूसरे दिन भारत ने गंवाए सिर्फ एक विकेट

खुला राज इस वजह से विराट कोहली ने दुसरे पारी में पार्थिव पटेल से कराई पारी की शुरुआत 3

पार्थिव को ओपनिंग में भेजने के लिए विराट की एक और मंशा थी कि ओपनिंग में लेफ्ट और राइट हैंड का कॉम्बिनेशन बन जाए। मुरली विजय राइट हैंड बल्लेबाज हैं और पार्थिव पटेल लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों को शुरुआत में गेंदबाजी करने में भी दिक्कत आई।

अगर अभी तक देखा जाए तो विराट का ये फैसला ठीक ही लग रहा है क्योंकि दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 17 ओवर खेलकर 49 रन बनाए औऱ सबसे बड़ी बात कि भारत ने पार्थिव पटेल के रूप में सिर्फ एक विकेट ही गंवाया है।

Leave a comment