IND vs NZ- मुंबई टेस्ट मैच में भारत ने नहीं दिया न्यूजीलैंड को फॉलोऑन, पार्थिव पटेल ने बताया ये कारण 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जा रहा है, जहां भारतीय टीम ने मेहमान कीवी टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। भारत ने मैच के दूसरे दिन दमदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड पर मजबूत बढ़त बना ली है। और साथ ही मैच में जीत की तैयारी कर ली है।

भारत ने न्यूजीलैंड को नहीं दिया फॉलोऑन

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 325 रन के स्कोर पर ऑल आउट हुई। इसके बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को केवल 62 रन के स्कोर पर ही निपटा दिया।

IND vs NZ- मुंबई टेस्ट मैच में भारत ने नहीं दिया न्यूजीलैंड को फॉलोऑन, पार्थिव पटेल ने बताया ये कारण 2

भारत ने न्यूजीलैंड पर पहली पारी के आधार पर 263 रनों की भारी बढ़त हासिल की। भारतीय टीम के द्वारा इस बड़ी बढ़त के कारण उनके पास न्यूजीलैंड को फॉलोऑन देने का पूरा मौका था, लेकिन भारतीय टीम ने कीवी टीम को फॉलोऑन नहीं दिया।

भारत ने दूसरे दिन खुद की पारी शुरू

हर किसी को लग रहा था कि यहां भारतीय टीम न्यूजीलैंड को फॉलोऑन का कहकर दूसरे ही दिन उनके ज्यादा से ज्यादा विकेट निकालना चाहेगी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने फॉलोऑन ना देकर भारतीय टीम के ही बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

IND vs NZ- मुंबई टेस्ट मैच में भारत ने नहीं दिया न्यूजीलैंड को फॉलोऑन, पार्थिव पटेल ने बताया ये कारण 3

भारत ने मैच के दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 69 रन के साथ एक भारी लीड बना ली है। मैच के तीसरे दिन भी भारतीय टीम का डोमिनेट जारी है और भारत ने लंच तक कीवी टीम पर 405 रनों की बेहतरीन बढ़त बनाकर जीत की तैयारी कर ली है।

पार्थिव पटेल ने बताया भारत ने क्यों नहीं दिया फॉलोऑन

वहीं भारतीय टीम के न्यूजीलैंड को फॉलोऑन का ना देकर खुद बल्लेबाजी के फैसले को लेकर कई क्रिकेट फैंस के मन में अभी भी पचोपेश की स्थिति है, लेकिन उनके इस द्वंद को भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने दूर दिया। पार्थिव ने बताया कि भारत ने क्यों फॉलोऑन नहीं दिया।

पार्थिव पटेल ने ट्वीट कर लिखा कि

“बहुत सारे प्रशंसक सोच रहे हैं कि इस भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट में निर्णय पर कोई फालो आन क्यों नहीं लिया गया। मेरा सरल तर्क यह है कि जब तक कुछ अतिरिक्त प्रोत्साहन (एक बोनस अंक या दो) न हो, तब क्या जरूरी है कि फॉलोऑन लिया जाए, क्योंकि अभी भी इस मैच में काफी समय बचा है? क्या आप सहमत हैं या असहमत?”

One reply on “IND vs NZ- मुंबई टेस्ट मैच में भारत ने नहीं दिया न्यूजीलैंड को फॉलोऑन, पार्थिव पटेल ने बताया ये कारण”

Comments are closed.