क्या धोनी ने खत्म कर दिया पार्थिव पटेल का करियर? भारतीय क्रिकेटर ने दिया ये जवाब 1

भारतीय क्रिकेट टीम में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक लंबा और जबरदस्त प्रभावशाली करियर बनाया। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए एक बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जगह बनायी। जिसके बाद उन्होंने ऐसा जलवा दिखाया कि भारतीय क्रिकेट को उन्होंने 15-16 साल तक सेवाएं देने में सफलता हासिल की।

पार्थिव पटेल के करियर के खत्म होने में धोनी को मानी जाती है वजह

महेन्द्र सिंह धोनी के करियर के दौरान भारतीय टीम में कई विकेटकीपर आए और गए, लेकिन कोई अपने स्थान को नहीं बचा सका। इनमें से एक नाम पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल का भी माना जाता है।

पार्थिव पटेल

जिनको लेकर कहा जाता रहा है कि उनका करियर महेन्द्र सिंह धोनी के कारण खत्म हुआ। ये कहने वालों की कमी नहीं है कि पार्थिव पटेल का करियर धोनी के आने के बाद खत्म हो गया। पार्थिव पटेल ने तो महेन्द्र सिंह धोनी से भी 2 साल पहले ही अपना करियर शुरु कर दिया था।

खुद पार्थिव नहीं मानते धोनी को कारण

भारत के लिए बहुत ही कम करियर बनाने वाले पार्थिव पटेल को लेकर भले ही धोनी के आने से करियर खत्म होने की बातें तो होती रही है, लेकिन खुद पार्थिव पटेल ने इसे लेकर बड़ा खुलासा करते हुए बयान दिया है कि उनके करियर खत्म होने में धोनी के आने का कोई हाथ नहीं।

क्या धोनी ने खत्म कर दिया पार्थिव पटेल का करियर? भारतीय क्रिकेटर ने दिया ये जवाब 2

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक टॉक शो में कहा कि “वे इस मामले में खुद को अनलकी नहीं मानते। उन्हें टीम इंडिया में धोनी से पहले खेलने का मौका मिला था।  लेकिन उसका वे सही फायदा नहीं उठा पाए।”

“इंटरनेशनल क्रिकेट के हिसाब से उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा और इसकी वजह से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।  टीम से ड्रॉप होने से पहले वो 19 टेस्ट मैच खेल चुके थे ऐसे में यह कहना सही नहीं होगा कि उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले।”

पार्थिव ने कोहली को बताया गांगुली टीम से ज्यादा मजबूत

पार्थिव पटेल ने इससे आगे इस टॉक शो में कहा कि “उन्होंने जब टीम इंडिया में डेब्यू किया था, उस वक्त सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज भारतीय टीम में थे। 

क्या धोनी ने खत्म कर दिया पार्थिव पटेल का करियर? भारतीय क्रिकेटर ने दिया ये जवाब 3

उस वक्त टीम इंडिया अच्छी थी, लेकिन विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ज्यादा मजबूत है। वे मानते हैं कि इस टीम में कुछ भी जीतने की क्षमता है।”

One reply on “क्या धोनी ने खत्म कर दिया पार्थिव पटेल का करियर? भारतीय क्रिकेटर ने दिया ये जवाब”

Comments are closed.