पैट कमिंस ने बताया, वनडे में स्पिनर्स नहीं होते उतने प्रभावी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में सबसे महंगे बिके पैट कमिंस ने बताया भारत दौरे पर होने वाली है ये परेशानी 

आईपीएल में सबसे महंगे बिके पैट कमिंस ने बताया भारत दौरे पर होने वाली है ये परेशानी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 14 जनवरी से एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत दौरे पर आ रही है. यदि भारत के पिछले प्रदर्शन पर गौर करें तो भारत में आकर भारत को हराना काफी मुश्किल नजर आता है. भारतीय विकेट्स पर स्पिनर्स का बोलबाला होता है, जो कि विदेशी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल चुनौती होती है. भारत दौरे को लेकर आरोन फिंच, मार्नस लाबुशेन के बाद अब पैट कमिंस ने भी भारत में स्पिन गेंदबाजों के बारे में बात की.

भारत में रहता है स्पिनर्स का बोलबाला

ग्लेन मैक्ग्रा

भारतीय विकेट में स्पिनर्स की धाक रहती है. हर विदेशी बल्लेबाज जब भारत दौरे पर आता है तो स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तैयारी करके आते हैं. टेस्ट क्रिकेट के अलावा सीमित ओवर क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत दौरे से पहले मीडिया से कहा,

मुझे लगता है कि भारत में स्पिनर्स का काफी बोलबाला रहता है और विश्व क्रिकेट में भी स्पिनर्स अच्छा करते हैं लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट में स्पिनर्स उतने प्रभावी नहीं होते हैं.

2 स्पिनर्स के साथ भारत दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया

2018 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आई थी. जहां उसने भारत को 3-2 से हराकर सीरीज अपने नाम की थी. अब कमिंस ने उस सीरीज को याद करते हुए कहा,

मुझे लगता है कि पिछली सीरीज में हम दो स्पिनर्स के साथ खेले. उन्होंने भी दो मैच खेले हैं, इसलिए वे निश्चित रूप से महत्वपूर्ण हैं. आपको बता दें, 14 जनवरी से शुरु हो रहे भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम के 2 स्पिन गेंदबाज भारत आ रहे हैं. बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर और लेग स्पिनर एडम जम्पा.

भारत की परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए 26 वर्षीय कमिंस ने कहा,

भारत में गेंद नरम हो जाती है क्योंकि खेल आगे बढ़ता है जो अन्य देशों की तुलना में गेंदबाजी करना आसान बनाता है. लेकिन छोटे, तेज मैदानों में खेलना चुनौतियों से भरा होता है.

एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें

ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया टीम- आरोन फिंच (कैप्टन), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुस्चगने, केन रिचर्डसन, डी’आर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा.

Related posts