pat cummins statement after win the world cup 2023

पैट कमिंस (Pat Cummins): भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम के मैदान पर खेला गया। फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट से मुकाबला जीत कर वर्ल्ड कप 2023 की चैंपियन बनी।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हराकर हराकर रिकॉर्ड छठवीं बार चैंपियन बनी। वर्ल्ड कप 2023 में चैंपियन बनने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद ही खुश नजर आई जबकि। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कुछ बड़े जवाब दिए।

Advertisment
Advertisment

पैट कमिंस ने जीत के बाद क्या कहा

'यही तो हमारी खासियत है...', छठी बार चैंपियन बन घमंड में चूर दिखे पैट कमिंस, बताया भारत को हराने का प्लान 1

वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि,

“मुझे लगता है कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ आख़िरी के लिए बचाकर रखा है। हम पूरे टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करते रहे हैं और हमने सोचा कि लक्ष्य का पीछा करने के लिए यह अच्छी रात है। वास्तव में उतना नहीं घूमा जितना हमने सोचा था। खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। हमें एक उम्रदराज टीम मिली और अब भी हर कोई खुद को मैदान पर झोंक रहा है। हमने सोचा था कि इस विकेट पर 300 कठिन है।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“लेकिन हासिल किया जा सकता था। वास्तव में 240 से उत्साहित। शानदार। शांत दिमाग वाले मार्नस और ट्रैविस वही करते हैं जो वह सबसे बड़े मंच पर करते हैं। उन्होंने बहुत चरित्र दिखाया। चयनकर्ताओं ने उनका समर्थन किया है और यह एक बड़ा जोखिम है जो हमने लिया और इसका फल मिला। मैं पूरी गेंदबाजी पारी के दौरान काफी खुश था। आप चारों ओर देखते हैं और यह एक विशेष क्षण है चाहे आज रात कुछ भी हुआ हो। आपको जाना होगा और विश्व कप जीतना होगा। आप इसके होने का इंतजार नहीं कर सकते। इस साल को लंबे समय तक याद रखा जाएगा और सर्दियों में हमें काफी सफलता मिली और यह इसका चरम है। पहाड़ की चोटी पर।”

ऑस्ट्रेलिया बनी 6वीं बार चैंपियन

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी और टीम को अपने पहले दो ग्रुप मुकाबले में करारी हार मिली थी। लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार 9 मुकाबले जीत कर वर्ल्ड कप 2023 पर अपना कब्जा जमाया। बता दें कि, वर्ल्ड कप को जीत कर अब ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड छह बार चैंपियन बन चुकी है। सबसे पहले टीम ने 1987 में अपना पहला वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद 1999,2003, 2007, 2015 और अब 2023 में खिताब जीता है।

Advertisment
Advertisment

Also Read: “हम शुरू में ही हार गए…” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद तेम्बा बावुमा का अजीब बयान, इन खिलाड़ियों पर फोड़ा हार का ठीकरा