पैट कमिंस ने लम्बे समय बाद की शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पैट कमिंस ने लम्बे समय बाद की शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में वापसी 

पैट कमिंस ने लम्बे समय बाद की शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में वापसी

पैट कमिंस लगभग 6 वर्ष पहले न्यू साउथ वेल्स की और से खेलते हुए अपना शेफील्ड शील्ड क्रिकेट मैच खेला था और इसके बाद उन्हें गर्मियों की एशेज सीरीज में खेलने का मौका मिल गया था. GYM में अपनी पड़ोसी पार्टनर को दिल दे बैठे था यह भारतीय क्रिकेटर

वर्ष 2011 में शेफील्ड शील्ड फाइनल मुक़ाबले में कमिंस ने पहली पारी में 48 ओवर की गेंदबाज़ी के साथ मैच में 65 ओवर डाले थे.

पिछले कुछ से कमिंस चोट के कारण परेशान है, हालाँकि इस सीजन में चोट से उभरकर ऑस्ट्रेलिया के टी-ट्वेंटी और एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी की है. इसके आलावा कमिंस इस वर्ष बिग बैश लीग में सिडनी थंडरर्स और न्यू साउथ वेल्स में मेटाडोर कप और सिड्नी क्रिकेट क्लब के भी हिस्सा रहे थे.

कमिंस के लिए शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में वापसी करने के लिए कोई भी रूकावट अब दिखाई नहीं दे रही हैं. OMG: विराट कोहली के दोहरा शतक लगाने के दौरान सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली के बल्ले पर दिखा कुछ ऐसा, कि ट्वीटर द्वारा सबको दी जानकारी

कमिंस ने वर्ष 2011 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध जोहान्सबर्ग टेस्ट से पदार्पण किया था, इस टेस्ट की दूसरी पारी में कमिंस ने 6 विकेट हासिल किये थे, जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था. टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर कमिंस बेहद उत्सुक हैं.

कमिंस ने कहा, “मेरा मानना है कि मेरे लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करना नंबर एक लक्ष्य है. मैं पूरी तरह वापसी के लिए तैयार हूँ. यक़ीनन इस वर्ष सभी मुकाबलों में अच्छा कर एशेज में वापसी करना मेरा लक्ष्य होगा.”

कमिंस ने कहा, कि ”प्रथम श्रेणी में अच्छा प्रदर्शन के बाद  उनके पास न्यू साउथ वेल्स टीम साथी खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और हेज़लवुड के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम में खेलने का विशेष मौका होगा.”बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रीयाँ आज भी विराट कोहली की दीवानी है, अनुष्का कों है सतर्क रहने की जरूरत 

कमिंस ने आख़िरी अंतराष्ट्रीय मैच 22 फ़रवरी को श्रीलंका के विरुद्ध (टी-ट्वेंटी) खेला था.

“टी-ट्वेंटी के बाद एक अतिरिक्त हफ़्ता मिलने से मैंने अपने आप को शेफील्ड शील्ड क्रिकेट के लिए अच्छे से तैयार किया हैं.”

इस समर में अपनी फॉर्म को लेकर भी कमिंस बेहद खुश हैं. इरफ़ान पठान ने व्यक्त की निराशा, कहा नाकाबिल नहीं हूँ मैं

कमिंस ने कहा, कि

“मुझे लगता है, कि इस समय मैं पिछले कुछ वर्षो से ज्यादा कंसिस्टेंट दिखाई दे रहा हूँ, जिससे मैं बहुत खुश हूँ. मेरा मानना है, कि हमारे पास एक लम्बा प्री-सीजन है. मैं अभी काफी कंसिस्टेंट और लय हासिल करने में  सक्षम रहा हूँ और हर गेंद को 180kms की गति से डालने को कोशिश करूँगा. मुझे लगता है, कि सामान्य रूप से स्विंग और लाल गेंद क्रिकेट की खूबसूरती है.”

Related posts