पैट कमिंस इस भारतीय खिलाड़ी से चिंतित, कहा खोजना होगा इसका तोड़

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पैट कमिंस हैं इस भारतीय खिलाड़ी से चिंतित, कहा जल्द खोजना होगा उसका तोड़ 

पैट कमिंस हैं इस भारतीय खिलाड़ी से चिंतित, कहा जल्द खोजना होगा उसका तोड़

भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. इस दौरे पर भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 के अंतर से जीता था और पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया था. भारत एशिया की पहली टीम बनी थी, जिसने ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसी के घर पर हराया हो, इससे पहले कोई भी एशियाई टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर हराने का यह शानदार करनामा नहीं कर पाई थी.

पैट कमिंस ने कहा, चेतेश्वर पुजारा का खोजना होगा तोड़

पैट कमिंस हैं इस भारतीय खिलाड़ी से चिंतित, कहा जल्द खोजना होगा उसका तोड़ 1

इस साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलनी है. अब तक 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम है. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज करने की इच्छा व्यक्त कर चुकी है. इसी टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज पैट कमिंस ने एक बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, चेतेश्वर पुजारा ने 2018-19 के दौरे पर शानदार लय में थे. पैट कमिंस को अच्छे से याद है कि उनकी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

चेतेश्वर पुजारा ने उस सीरीज में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए थे, जिसमें में तीन शतक और एक अर्धशतकीय पारी शामिल थी. अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए पुजारा को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के ख़िताब से भी नवाजा गया था.

ये शब्द कहे पैट कमिंस ने

पैट कमिंस हैं इस भारतीय खिलाड़ी से चिंतित, कहा जल्द खोजना होगा उसका तोड़ 2

पैट कमिंस ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए कहा, “चेतेश्वर पुजारा ने उस (2018-19) सीरीज में भारत के लिए रनों का अंबार लगाया था. वो ऐसे खिलाड़ियों में है जो क्रीज पर पैर जमाने के लिए समय लेता है और उन पर दबाव का ज्यादा असर नहीं पड़ता.

उसने जिस तरह पिछली बार बल्लेबाजी की उसे रोकने का हमें तरीका ढूंढना होगा. पिच से हालांकि गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी. मुझे लगता है हमें खुद ही इसका तरीका ढूंढना होगा. उम्मीद है कि इस बार हालात ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में होंगे. हमें भारत को रोकने के लिए पुजारा को कुछ अलग करने के लिए विवश करना होगा.”

पिछले बार से हम इस बार बेहतर स्थिति में

पैट कमिंस हैं इस भारतीय खिलाड़ी से चिंतित, कहा जल्द खोजना होगा उसका तोड़ 3

पैट कमिंस ने इस बार ऑस्ट्रेलिया को सीरीज का प्रबल दावेदार बताते हुए कहा, “मुझे लगता है कि इस बारे हम उनके लिए तैयार रहेंगे. अब हर कोई इस समय थोड़ा ज्यादा अनुभवी हो गया है, क्योंकि हमारे पास कुछ क्लास बल्लेबाज टीम में वापस आ चुके हैं जैसे की मार्नस लाबुशाने जिन्होंने कम खेला है, लेकिन शानदार प्रदर्शन किया है, इसलिए मुझे लगता है कि हम बेहतर स्थिति में हैं.” 

Related posts