पॉल कॉलिंगवुड बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के भारत दौरे पर पॉल कॉलिंगवुड बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच 

इंग्लैंड के भारत दौरे पर पॉल कॉलिंगवुड  बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच

साल 2018 में भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था. जहां उसने टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था, लेकिन वनडे सीरीज में उसे 1-2 से व टेस्ट सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. अब 2020 में भारत के पास अपनी वनडे और टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा.

2020 में इंग्लैंड करेगी भारत दौरा

इंग्लैंड के भारत दौरे पर पॉल कॉलिंगवुड  बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच 1

साल 2020 में इंग्लैंड की टीम भारत दौरा करेगी. संभावना है, कि यह दौरा सितंबर के दौरान होगा. इंग्लैंड की टीम इस दौरे पर 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेल सकती है.

इंग्लैंड के लिए भारत को उसी के घर पर हराना आसान नहीं होगा. पिछली बार भी जब इंग्लैंड भारत आया था, तो उसे तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम से हार का सामना करना पड़ा था.

पॉल कॉलिंगवुड वनडे टीम के मुख्य कोच

इंग्लैंड के भारत दौरे पर पॉल कॉलिंगवुड  बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच 2

भारत के इस दौरे में वनडे सीरीज के लिए पॉल कॉलिंगवुड इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच हो सकते हैं. दरअसल, वर्तमान समय में इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड है और कॉलिंगवुड बतौर सहायक कोच टीम के साथ जुड़े हुए हैं.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टी-20 विश्व कप 2020 से पहले क्रिस सिल्वरवुड को कुछ समय के लिए आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह भारत दौरे में टी-20 और वनडे सीरीज के लिए पॉल कॉलिंगवुड को मुख्य कोच बनाया जा सकता है.

शानदार रहा पॉल कॉलिंगवुड का क्रिकेट करियर

इंग्लैंड के भारत दौरे पर पॉल कॉलिंगवुड  बन सकते हैं इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच 3

पॉल कॉलिंगवुड इंग्लैंड क्रिकेट का एक बहुत बड़ा नाम है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट मैच में 40.6 की शानदार औसत के साथ कुल 4259 रन बनाए थे. वहीं उन्होंने इंग्लैंड के लिए खेले अपने 197 वनडे मैचों में 35.4 की औसत से 5092 रन बनाए थे.

वह अपनी टीम के लिए गेंदबाजी से भी योगदान देते थे. उन्होंने वनडे क्रिकेट में कुल 111 विकेट हासिल किये हैं. वहीं टेस्ट क्रिकेट में 17 विकेट हासिल किये हैं. साल 2010 का टी-20 विश्व कप इंग्लैंड ने इन्ही की कप्तानी में जीता था.

Related posts