PBKS

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाने वाले IPL 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) का सामना आरसीबी (RCB) से होने वाला है। वैसे तो यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है लेकिन PBKS के लिए ये मैच प्लेऑफ में पहुंचने के लिए करो या मरो जैसा है। अगर PBKS यह मुकाबला हारती है तो इनका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट सकता है। जिस वजह से इन्हें इस मुकाबले में बेहद सतर्क होकर खेलने की जरूरत है। आरसीबी की बात करें तो इस सीजन में इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन दिया है जो कि पंजाब किंग्स के लिए थोड़ा चिन्ता का विषय बन सकती है। खैर शुक्रवार को होने वाले इस मुकाबले में PBKS अपने किन दो प्लेयर्स से ओपनिंग कराने वाली है चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

ये खिलाड़ी करेंगे PBKS की तरफ से ओपनिंग

RCB के खिलाफ इन दो बल्लेबाजों पर होंगी PBKS की ओपनिंग जिम्मेदारी 1

IPL 2022 के 60 वें मुकाबले में PBKS का आरसीबी से भिड़ने वाली है। इस मुकाबले में PBKS एक बार फिर से ओपनिंग के लिए जॉनी बेयर्स्टो को मौका दे सकती है। भले ही बेयर्स्टो ने इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये हैं लेकिन पिछले मैच में इनकी अर्धशतकीय पारी के बदौलत ही PBKS ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब हो पायी थी। बेयर्स्टो ने इस सीजन में अबतक 8 मैच खेले हैं जिसमें इन्होंने 17.00 की औसत से और 1 अर्शतक की मदद से 136 रन बनाने में कामयाब हो पाये हैं। पिछले मैच में इनकी ताबड़तोड़ पारी को देखते हुए यह अनुमान किया जा सकता है कि आरसीबी के खिलाफ इन्हें ओपनिंग में एक और मौका मिल सकता है।

वहीं दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज की बात करे तो बेयर्स्टो के साथ शिखर धवन हो सकते हैं। धवन ने इस सीजन में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए दिखे हैं। इन्होंने अबतक 11 मैचों में 42.33 की औसत से 381 रन ठोक चुके हैं और ऑरेंज कैप की लिस्ट में छठे स्थान पर है। भले ही पिछले मैच में धवन केवल 12 रन बनाने में कामयाब हुए हो लेकिन इनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी पंजाब किंग्स के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। धवन ने इस सीजन में अबतक 3 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं।

आरसीबी के खिलाफ जॉनी बेयर्स्टो और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी क्या धमाल मचाती है ये तो मैच के दौरान ही पता चल सकता है। तब तक के लिए मैच से जुड़ी अन्य खबरो की जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट स्पोर्ट्सविकी पर चेक कर सकते हैं।