इंडियन प्रीमियर लीग के 45वें लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना दुबई में पंजाब किंग्स के साथ हुआ। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद केकेआर ने पहली पारी में 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए और पंजाब किंग्स को जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य दिया।

प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

दूसरी पारी में पंजाब किंग्स ने कप्तान केएल राहुल की 67 रन की पारी के दम पर 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बनाकर मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स के अब 10 अंक हो गए हैं और वो पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। उसकी अभी प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी है तो वहीं केकेआर इस हार के बाद 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। केकेआर की इस हार के बाद दिल्ली को फायदा हुआ और इस टीम ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वो टाप चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। सीएसके पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है।

केकेआर ने खेली शानदार पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मोर्गन की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल महज 7 रन बनाकर अर्शदीप के स्पेल में बुरी तरह से बोल्ड हो गए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर शानदार शुरूआत की। पहले पावर-प्ले में इन दोनों बल्लेबाजों ने 51/1 रन बनाए। इसके बाद 11वें ओवर में टीम ने 100 रन का आंकड़ा पार किया. यहां से लगा टीम 180 के आसपास खड़ा करेगी, लेकिन, इसी बीच राहुल त्रिपाठी 34 (26) रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने।

इस विकेट के गिरने के बाद भी दूसरी छोर से वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी करते रहे. लेकिन, अर्धशतकीय 67 (49) पारी खेलते हुए वो भी बिश्नोई के जाल में फंस गए। यहां से टीम की पारी लड़खड़ा गई. एक बार फिर से कप्तान बल्ले से फ्लॉप रहे। मोहम्मद शमी ने मोर्गन को 3 (2) रन पर वापस पवेलियन चलता किया। नीतीश राणा ने अच्छी पारी खेली, लेकिन, मैच फिनिश करने से पहले 31 (18) रन बनाकर आउट हो गए. दिनेश कार्तिक 11 (11) रन, टिम सेफर्ट 2 (4) रन और सुनील नरेन रन बनाकर नाबाद लौटे।

डेथ ओवर में पंजाब किंग्स की ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs PBKS) के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की गई. 32 रन देकर सबसे ज्यादा विकेट (3) अर्शदीप सिंह ने झटके, तो वहीं रवि बिश्नोई ने दो अहम विकेट चटकाए और विरोधी टीम को बैकफुट पर लाने का काम किया।

केएल राहुल के अर्द्धशतक ने दिलाई पंजाब किंग्स को जीत

मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर पंजाब को काफी ठोस शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 70 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने मयंक को 40 रन पर आउट करके तोड़ा। पंजाब का दूसरा विकेट निकोलस पूरन के तौर पर गिरा और उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने 12 रन पर आउट किया। सुनील नरेन ने मार्करम को 18 रन पर आउट किया। दीपक हुडा 3 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर आउट हुए। केएल राहुल 67 रन बनाकर वेंकटेश अय्यर की गेंद पर आउट हुए। शाहरुख खान ने नाबाद 22 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

One reply on “PBKS vs KKR: “हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे” पंजाब ने केकेआर को हरा तोड़ा प्लेऑफ का सपना, कोलकाता के हारने से प्लेऑफ में पहुंची ये टीम”

Comments are closed.