यूनिस खान के विदाई सम्मान समारोह के आमंत्रण को ठुकराने के बाद, पीसीबी का ये चौकाने वाला बयान आया सामने | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यूनिस खान के विदाई सम्मान समारोह के आमंत्रण को ठुकराने के बाद, पीसीबी का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 

यूनिस खान के विदाई सम्मान समारोह के आमंत्रण को ठुकराने के बाद, पीसीबी का ये चौकाने वाला बयान आया सामने

पाकिस्तान की टीम को 2009 में अपनी कप्तानी में टी20 विश्वकप जीताने वाले व पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले यूनिस खान इन दिनों काफी सुर्खियों में चल रहे है.

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश में चल रही आईसीसी विश्व एकादश व पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में यूनिस खान को एक सम्मान समारोह में बुलाना चाहता था, लेकिन यूनिस खान ने इस सम्मान समरोह में भाग लेने से इंकार कर दिया है.

मना करते हुए ये कहा था यूनिस ने 

यूनिस खान के विदाई सम्मान समारोह के आमंत्रण को ठुकराने के बाद, पीसीबी का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 1

 यूनिस ने पीसीबी को इस आमंत्रण पर मना करते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा था “मुझे नहीं लगता कि यह विदाई समारोह का अब कोई मतलब बनता है, इसका क्या मतलब है जब मैं और मिस्बाह इस साल मई में संन्यास ले चुके हैं, तो अब विदाई क्यों?

दूसरे देशों में पूर्व कप्तानों और दिग्गज खिलाड़ियों को संन्यास लेने के कुछ ही दिन बाद विदाई मिल जाती है. और हमें अब 4-5 महीनों के बाद मिल रही है, इसलिए मुझे इस विदाई में कोई औचित्य नहीं दिख रहा है और मुझे कोई पैसा भी नहीं चाहिए, हाँ मुझे पीसीबी से समारोह में शामिल होने के लिए फोन आया था, लेकिन मैंने फैसला किया है कि मैं इस समारोह में नहीं जाऊंगा.”

मगर पीसीबी को अब भी है आने की उम्मीद 

आईसीसी विश्व एकादश व पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने पूर्व खिलाड़ियों के लिए जो विदाई सम्मान समरोह आयोजित किया है. उसमे पीसीबी को यूनिस खान के मना करने के बाद भी उनके आने की उम्मीद है.

उम्मीद है जरुर हिस्सा लेंगे यूनिस 

यूनिस खान के विदाई सम्मान समारोह के आमंत्रण को ठुकराने के बाद, पीसीबी का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 2

पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने अपने एक इंटरव्यू में यूनिस खान के आने की उम्मीद को लेकर कहा हम उम्मीद कर रहे हैं कि इंडिपेंडस कप के विदाई सम्मान समारोह में युनिस खान जरुर हिस्सा लेंगे,  हम एक अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान समारोह आयोजित करना चाहते थे और अब इंडिपेंडस कप में महान खिलाड़ियों का सम्मान करने का एक सही समय है जब हमारे देश में 14 विश्वस्तरीय खिलाड़ी मौजूद है.”

अफरीदी और मिस्बाह भी होंगे सम्मानित 

यूनिस खान के विदाई सम्मान समारोह के आमंत्रण को ठुकराने के बाद, पीसीबी का ये चौकाने वाला बयान आया सामने 3

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित किये गये इस सम्मान समारोह में पाकिस्तान के दो पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी व मिस्बाह उल हक़ को भी सम्मानित किया जायेगा. इन तीनों के आलावा कई पूर्व खिलाड़ी जिनमे इमरान खान, रशीद लतीफ़, मोईन खान, वशिम बरी, इक़बाल वसिम, अब्दुल कादिर आदि को भी न्योता दिया गया है.

Related posts