जल्द हाथ से जा सकती है सरफराज अहमद की टेस्ट कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: टेस्ट चैंपियनशिप से पहले जा सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी, पीसीबी ने बनाया अपना मन 

REPORTS: टेस्ट चैंपियनशिप से पहले जा सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी, पीसीबी ने बनाया अपना मन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल जियो न्यूज़ के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी के पद से हटा सकता है. विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद क्रिकेट के गलियारों में यह बात एक लंबे समय चल रही थी, कि सरफराज अहमद से अब कप्तानी ले लेनी चाहिए और अब शायद पीसीबी ने इस पर मन भी बना लिया है.

हाल में ही सरफराज ने नेशनल स्टेडियम में अपने एक बयान में कहा था, कि उनका कप्तानी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और इस संदर्भ में जो भी फैसला करेगी वो पीसीबी का ही होगा.

टेस्ट चैंपियनशिप से पहले पाकिस्तान को मिलेगा नया टेस्ट कप्तान

सरफराज अहमद

32 वर्षीय सरफराज अहमद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और इस दौरान उन्होंने में चार में जीत, जबकि आठ में हार का स्वाद चखा है. एक मैच उनकी अगुवाई में ड्रा रहा है. जियो न्यूज़ के मुताबिक पीसीबी आगामी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले पहले सफराज अहमद से टेस्ट मैचों की कप्तानी ले लेगा.

इस विषय में 2 अगस्त को पाकिस्तान क्रिकेट समिति की बैठक भी देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार पीसीबी सरफराज अहमद से टेस्ट कप्तानी लेकर शान मसूद को टीम का नया कप्तान नियुक्त कर सकती है.

अच्छा करते आ रहे है शान मसूद

REPORTS: टेस्ट चैंपियनशिप से पहले जा सकती है सरफराज अहमद की कप्तानी, पीसीबी ने बनाया अपना मन 1

29 वर्षीय शान मसूद ने नेशनल बैंक के दौरान कप्तानी कर चुके है. शान मसूद ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 15 टेस्ट मैच खेले है और इस दौरान 26.43 की औसत के साथ 793 रन बनाने में सफल रहे है. 15 टेस्ट मैचों में शान मसूद के बल्ले से एक शतक और पांच अर्द्धशतक भी निकला है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी अंतिम श्रृंखला के दौरान शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए काफी अच्छा खेल दिखाया था और दो अर्द्धशतक बनाने में कामयाब रहे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार शान मसूद नया टेस्ट कप्तान बनाने के मामले में पीसीबी की नजरों में सबसे ऊपर है.

Related posts