कोरोना काल में पीसीबी पर आया आर्थिक संकट, खिलाड़ियों से कहा, खुद कराओ कोरोना टेस्ट 1

दुनियाभर में पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस ने जबरदस्त रूप दिखाया है। कोरोना अपने पूरे प्रचंड रूप में संसारभर में फैल रहा है। इसके आगे बड़े-बड़े देश बेबस दिखायी दे रहे हैं। कोरोना काल ने हर किसी को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। दुनिया के तमाम देशों के हर क्षेत्र में कोरोना का असर हुआ है। इससे क्रिकेट भी अछूता नहीं रह सका।

पीसीबी आर्थिक संकट में, कोरोना टेस्ट कराने के लाले

क्रिकेट का खेल एक तो इंटरनेशनल सर्किट में करीब 4 महीनें बंद रहा। तो वहीं इसके अलावा क्रिकेट बोर्ड को भी कोरोना के कारण काफी ज्यादा वित्तीय नुकसान उठाना पड़ रहा है।

कोरोना काल में पीसीबी पर आया आर्थिक संकट, खिलाड़ियों से कहा, खुद कराओ कोरोना टेस्ट 2

इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तो हालात काफी ज्यादा खराब बन चुकी है। पाकिस्तान की क्रिकेट इन दिनों अपने सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर रही है। जिनके पास खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कराने तक के पैसों के लाले हैं।

खिलाड़ियों को खुद ही कोरोना टेस्ट वहन करने को कहा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खुद ने इस बात को आगे रखा है। पाकिस्तान में होने वाले नेशनल टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले 240 खिलाड़ियों, अधिकारियों के साथ ही बाकी बचे लोगों का कोरोना टेस्ट कराने का खर्चा खुद को वहन करने को कहा है।

कोरोना काल में पीसीबी पर आया आर्थिक संकट, खिलाड़ियों से कहा, खुद कराओ कोरोना टेस्ट 3

कोरोना काल में पीसीबी पर आया आर्थिक संकट, खिलाड़ियों से कहा, खुद कराओ कोरोना टेस्ट 4

पाकिस्तान में अब क्रिकेट लौट रहा है। जिसमें नेशनल चैंपियनशिप शुरू होने जा रही है। इसके लिए पीसीबी ने तय किया है कि यहां भाग लेने वाले तमाम खिलाड़ियों की दो नेगेटिव रिपॉर्ट आनी जरूरी है। इसके लिए खिलाड़ियों को खुद खर्चा उठाना पड़ेगा।

नेशनल टी20 चैंपियनशिप को लेकर रावलपिंडी और मुल्तान को कर रहा है तैयार

इस आदेश से तो साफ होता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की हालात अब तो बद से बद्तर होती जा रही है। उनका खजाना पूरी तरह से खाली हो चुका है। जिससे अब उनके सामने ये संकट पैसा हो चुके हैं।

कोरोना काल में पीसीबी पर आया आर्थिक संकट, खिलाड़ियों से कहा, खुद कराओ कोरोना टेस्ट 5

पीसीबी पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट कराने को लेकर भी गंभीर है। उन्होंने रावलविंडी और मुल्तान में जैव सुरक्षा वातावरण के बीच आयोजन कराने की बात कही है। पीसीबी ने कहा कि

“इन दोनों स्थलों पर विचार किया जा रहा है, क्योंकि दोनों ही कोविड-19 की महामारी के कारण पाबंदियों के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में नेशनल टी20 चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे।”