पाकिस्तान में 6 दिसंबर से शुरु होगा फिटनेस टेस्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

6 जनवरी से शुरु होगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिटनेस टेस्ट, फेल होने पर बोर्ड लगाएगा ये जुर्माना 

6 जनवरी से शुरु होगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिटनेस टेस्ट, फेल होने पर बोर्ड लगाएगा ये जुर्माना

आईसीसी विश्व कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को खराब फिटनेस के चलते कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इसके बाद मिस्बाह उल हक ने मुख्य चयनकर्ता और कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए खिलाड़ियों की फिटनेस पर खास ध्यान देना शुरु किया. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट का ऐलान किया है, जिसमें लगातार फेल होने वाले खिलाड़ियों पर सख्त कदम उठाए जा सकते हैं.

6 जनवरी से शुरु होगा पाकिस्तान में फिटनेस टेस्ट

पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि बाबर आजम, सरफराज अहमद और अन्य सहित पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी 6 और 7 जनवरी को यहां फिटनेस परीक्षण करेंगे. दो दिवसीय परीक्षण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पाकिस्तान टीम की ताकत और कंडीशनिंग कोच यासिर मलिक के संरक्षण में आयोजित किया जाएगा. पीसीबी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा,

“सभी उपलब्ध अनुबंधित खिलाड़ी दो-दिन के टेस्ट में हिस्सा लेंगे, जो भी पीसीबी के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हैं. हालांकि वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शादाब खान, जो बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपने कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने के बाद, 20 और 21 जनवरी को फिटनेस टेस्ट देंगे.”

फेल होने पर खिलाड़ियों को भरना होगा जुर्माना

6 जनवरी से शुरु होने वाले फिटनेस टेस्ट में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी टीम हिस्सा लेंगे. इस टेस्ट में फेल होने को लेकर पीसीबी ने ऐलान किया है कि खिलाड़ियों को फिटनेस परीक्षण में असफल होने पर फाइनल लगाया जाएगा.

बोर्ड ने कहा है कि न्यूनतम फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर खिलाड़ी को मिलने वाली महीने की सैलरी में से 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा. यही नहीं, बोर्ड ने ये भी कहा है कि एक यदि कोई खिलाड़ी लगातार फिटनेस टेस्ट में फेल होता है तो पीसीबी के साथ उसका कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो सकता है.

पीसीबी के कॉन्ट्रैक्ट पर हैं ये खिलाड़ी

पाकिस्तान

श्रेणी ए- बाबर आजम, सरफराज अहमद, यासिर शाह

श्रेणी बी- असद शफीक, अज़हर अली, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी.

श्रेणी सी- आबिद अली, हसन अली, फखर ज़मान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिज़वान, शान मसूद, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज़.

Related posts