पीसीबी ने पूछा एशिया इलेवन में पाक खिलाड़ी क्यों नहीं खेलें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई की बात को गलत बताते हुए अब पाकिस्तान ने बताया क्यों कोई भी खिलाड़ी नहीं लेगा एशिया इलेवन में हिस्सा 

बीसीसीआई की बात को गलत बताते हुए अब पाकिस्तान ने बताया क्यों कोई भी खिलाड़ी नहीं लेगा एशिया इलेवन में हिस्सा

अगले साल बांग्लादेश की आजादी के सबसे बड़े नायक रहे शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती के मौके पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच दो टी-20 मैचों की इंटरनेशन सीरीज का आयोजन कर रहा है। इस टी20 सीरीज के लिए आईसीसी की तरफ से तो मान्यता मिल चुकी है।

पाकिस्तान के खिलाड़ी ना हो हिस्सा तभी भारत के खिलाड़ी लेंगे एशिया इलेवन में भाग

अगले साल मार्च में होने वाले इन दो मैचों की टी20 सीरीज में जहां एक तरफ विश्व के दिग्गजों से भरी टीम रहेगी तो दूसरी तरफ एशिया के दिग्गजों की टीम होगी। लेकिन बीसीसीआई ने इसमें भारत के खिलाड़ियों के खेलने से पहले शर्त रखी थी।

शोएब मलिक

बीसीसीआई ने बड़ी ही सख्ती दिखाते हुए एशिया इलेवन की टीम में भारतीय खिलाड़ियों के भाग लेने से पहले साफ शब्दों में कहा कि इसमें पाकिस्तान के खिलाड़ियों को शामिल ना किया जाए तो वो एशिया इलेवन की टीम में अपने खिलाड़ियों को भाग लेने के लिए भेजेंगे।

पाक खिलाड़ी के नहीं खेलने पर पीसीबी ने दी सफाई

बीसीसीआई ने तो पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलने की बात कही थी जिसके बाद पीसीबी ने खुद ये स्पष्ट किया कि उनके खिलाड़ी इस टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। जिसके बाद ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों के एशिया इलेवन की टीम के लिए भाग लेने की बात सामने आयी है।

बीसीसीआई की बात को गलत बताते हुए अब पाकिस्तान ने बताया क्यों कोई भी खिलाड़ी नहीं लेगा एशिया इलेवन में हिस्सा 1

पाकिस्तान के खिलाड़ियों के इस टी20 सीरीज में नहीं खेलने की बात को लेकर अब पीसीबी के प्रवक्ता ने पाक खिलाड़ियों के ना खेलने की सफाई दी है। उन्होंने कहा कि “विश्व इलेवन और एशिया इलेवन के बीच टी20 को 16 और 20 मार्च को निर्धारित किया गया, जबकि एचबीएल पीएसएल 22 मार्च 2020 को समाप्त होने की संभावना है। चूंकि दोनों ही सीरीज की तारीखों में बदलाव नहीं किया जा सकता है। इसलिए हमने बीसीबी के लिए खेद व्यक्त किया है। दोनों मौखिक और लिखित रूप से जिसे उन्होंने समझा और स्वीकार किया।”

आगे कहा कि “ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि तथ्यों को पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस और अनुयायियों को गुमराह करने के लिए घुमाया गया।”

बीसीसीआई की तरफ से कही गई थी ये बात

इससे पहले बीसीसीआई की तरफ से संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा था कि “हम जो जानते हैं वो ये है कि एशिया इलेवन में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा। ये संदेश है इसलिए दोनों देशों के एक साथ आने या एक-दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है।सौरव गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो इसमें हिस्सा लेंगे।”

बीसीसीआई की बात को गलत बताते हुए अब पाकिस्तान ने बताया क्यों कोई भी खिलाड़ी नहीं लेगा एशिया इलेवन में हिस्सा 2

पाक बोर्ड के चीफ एहसान मनी ने पाकिस्तान को भारत की तुलना में भी ज्यादा सुरक्षित माना है और कहा कि “हमने साबित कर दिया कि पाकिस्तान सुरक्षित है। अगर कोई नहीं आ रहा है तो उन्हें साबित करना चाहिए कि ये असुरक्षित है। इस समय भारत, पाकिस्तान की तुलना में ज्यादा सुरक्षा जोखिम है।”

Related posts