नसीम शाह की उम्र को लेकर पीसीबी ने भारत पर साधा निशाना

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

नसीम शाह की उम्र को लेकर पीसीबी ने भारत पर साधा निशाना 

नसीम शाह की उम्र को लेकर पीसीबी ने भारत पर साधा निशाना

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के लिए मात्र 16 वर्ष की उम्र में नसीम शाह ने पर्दापण किया. जिसके बाद क्रिकेट जगत में नसीम शाह के उम्र को लेकर विवाद हो रहा है. कई दिग्गजों ने कहा है की नसीम शाह की उम्र 16 वर्ष से ज्यादा की है. जिस विवाद पर अब पीसीबी ने जवाब दिया है और साथ भारत को भी निशाने पर लिया है.

पीसीबी ने दिया नसीम शाह के उम्र पर जवाब

नसीम शाह की उम्र को लेकर पीसीबी ने भारत पर साधा निशाना 1

पाकिस्तान की टीम से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 16 वर्षीय युवा खिलाड़ी को टीम में जगह दी. टीम में उन्हें जगह मिलने के बाद से ही एक बड़ा विवाद सामने आया है कि नसीम शाह की उम्र 16 वर्ष नहीं है. कई दिग्गजों ने कहा की इस युवा खिलाड़ी ने अपनी उम्र छिपाई है. जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ ही राशिद लफीद का नाम भी शामिल था.

अब पीसीबी के एक अधिकारी वसीम खान ने इस विवाद पर बोलते हुए नाइन नेटवर्क ऑस्ट्रेलिया से कहा कि

आप सबको उसके चेहरे की तरफ देखना चाहिए. उसके चेहरे को देखने के बाद मुश्किल से कोई ग्रोथ नजर आता है. इन सबको देखने के बाद भी यदि कोई सवाल उठाता है तो मुझे उसके सवाल का जवाब नहीं देना.

भारत को भी निशाने पर लिया

नसीम शाह की उम्र को लेकर पीसीबी ने भारत पर साधा निशाना 2

नसीम शाह के उम्र विवाद पर बोलते हुए खुद पीसीबी के अधिकारी वसीम खान ने कहा कि

उसकी उम्र पर इसलिए सवाल उठ रहा क्योंकि वो परिपक्व दिखता है. इसके अलावा अब इसलिए सवाल उठ रहा है की इतनी कम उम्र में वो जाकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है. सबसे बड़ी बात है की वो मात्र 16 वर्ष का है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है. इस बारें में भारत क्या सोचता है हमें इससे बिलकुल भी फर्क नहीं पड़ता.

पहला टेस्ट में हारा पाकिस्तान

नसीम शाह की उम्र को लेकर पीसीबी ने भारत पर साधा निशाना 3

गाबा में खेले जा गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 5 रनों से हार मिली. पाकिस्तान ने पहली पारी में 240 रन बनाये थे. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 580 रन बनाये थे. अब अपनी दूसरी पारी में भी पाकिस्तान की टीम 335 रनों पर आलआउट हो गयी. अब दूसरा टेस्ट मैच 29 नवंबर से खेला जायेगा.

Related posts