2021 में चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन का ऑफर दिया पाकिस्तान ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश 

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश

पाकिस्तान क्रिकेट की दुनिया की एक महत्वपूर्ण टीम है। पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने विश्व क्रिकेट के कई ऐतिहासिक कारनामों को अंजाम दिया है लेकिन इसी पाकिस्तान को पिछले कई सालों से अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट के आयोजन के लिए तरसना पड़ रहा है। पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद तो सभी देश वहां का दौरा करने से कतराने लगे हैं।

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश 1

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान ने की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी की पेशकश

पाकिस्तान इसके बाद से लगातार अपने देश में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन कराने के लिए लगातार छटपटा रहा है। लेकिन पाकिस्तान में कोई भी देश जाने को तैयार नहीं है। इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को 2021 में आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी का आयोजन करवाने का ऑफर दिया है। वहीं शुरूआत में तो भारत इस आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता था लेकिन आईसीसी भारत सरकार के द्वारा आईसीसी के इवेंट में कर छूट की प्रक्रिया को लेकर चिंतित है।

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश 2

पाकिस्तान को मेजबानी मिलने में ये बातें पाकिस्तान के सपोर्ट में

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने 2017 में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था। साथ ही भले ही पाकिस्तान में लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट का आयोजन नहीं हो सका है, लेकिन पिछले साल पाकिस्तान में एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल करने के लिए आईसीसी ने विश्व इलेवन की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ उनकी जमीं पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भेजा था जिसके बाद वहां की सुरक्षा को लेकर आईसीसी खुश है।

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश 3

आईसीसी ने इशारों-इशारों में भारत को 2021 की चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी से किया इनकार

इन सब बातों को देखकर तो पाकिस्तान को 2021 में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी मिल भी सकती है। पिछले सप्ताह आईसीसी ने इस बात का संकेत भी दिया था। आईसीसी के द्वारा पिछले सप्ताह कहा गया था, कि “आईसीसी बोर्ड ने आईसीसी के इवेंट के लिए भारत सरकार से कर छूट की अनुपस्थिति के बारे में अपनी चिंता को व्यक्त करते हुए ये मामला उठाया था। हालांकि विश्वभर में होने वाले आईसीसी इवेंट में आईसीसी और बीसीसीआई के बीच कोशिशो के बाद भी कर में छूट हासिल करने के लिए जो मुख्य मांग थी वो दिख नहीं रही है।”

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश 4

पाकिस्तान के लिए आईसीसी इवेंट हो सकता है संजीवनी

वहीं अगर पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी मिलती है तो ये पाकिस्तान की क्रिकेट के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं होगी। और इसी के प्रयास में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी जुटे हुए हैं।

भारत सरकार की जिद के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की ये बड़ी पेशकश 5

Related posts

Leave a Reply