इमरान खान की तीखी प्रतिक्रिया पर पीसीबी ने दिया करार जवाब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इमरान खान की तीखी प्रतिक्रिया पर पीसीबी ने दिया करार जवाब 

इमरान खान की तीखी प्रतिक्रिया पर पीसीबी ने दिया करार जवाब

पाकिस्तान सुपर लीग का आखिर मैच लाहौर में होगा। यह फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया था। बोर्ड के इस फैसले की कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। पाकिस्तान में आये दिन बम धमाके हो रहे हैं। वहां सुरक्षा व्यवस्था की लचर स्थिति यह सोचने पर विवश करती है, कि फाइनल मैच के दौरान कुछ अनहोनी ना हो जाये।

यह चिंता जायज भी है, क्योंकि इस लीग में विश्व के कई खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इस लीग के फाइनल मैच में कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने के से मना कर दिया था। जिनमें टाइमल मिल्स, केविन पिटरसन, ल्युक राइट और रिली रोसो शामिल थे। OMG! टी-20 विश्वकप जीत चुके इस भारतीय खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को ही दे डाली हाईकोर्ट में चुनौती

इन खिलाड़ियों ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। इनका कहना है, कि पाक में फाइनल मैच खेलना सुरक्षित नहीं है। इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इमरान खान ने कहा था, कि पाक में मैच करवाना किसी पागलपन से कम नहीं है।

यहां सुरक्षा व्यवस्था में कभी भी सेंध लग सकती है। अगर कोई दुर्घटना घटी तो इसका हर्जाना पाकिस्तान नहीं भर पायेगा और कहीं ऐसा न हो कि पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा के लिए खत्म हो जाए।जब एक पाकिस्तानी लड़की ने कहा आप मुस्लिम है फिर भी भारत के लिए खेलते है, इस पर इरफ़ान का शानदार जवाव

इन टिप्पणियों के जवाब में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जोर देकर कहा है, कि फाइनल मैच गद्दाफी स्टेडियम में ही होगा और वहां अंर्तराष्ट्रीय स्तर की सुरक्षा व्यवस्था होगी।

बोर्ड ने विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देते हुऐ कहा, कि बची हुई तीन टीमों के लिए पांच-पांच विदेशी खिलाड़ी मौजूद होंगे। फाइनल में कराची किंग्स, पेशावर जालमी और क्वेटा खेलेंगी।

इन टीमों के लिए ये विदेशी खिलाड़ी चुने गए हैं:

1. अनमुल हक- बांग्लादेश  2. एल्टन चिंगबुरा- जिम्बावे  3. पीटर डेविड ट्रैगो- इंग्लैण्ड   4. रयाद एमरीट- वेस्टइंडीज 5. ग्रीक क्रेमर- जिम्बावे  6. क्रेग इरविन- जिम्बावे  7. जेड डर्नबार्क- इंग्लैण्ड  8. रियान टेन डोइश- निदरलैण्ड  9. मोर्ने वान विक- दक्षिण अफ्रीका  10. रिचर्ड लेवी- दक्षिण अफ्रीका  11. अशार जैदी- इंग्लैण्ड  12. जॉश कोब इंग्लैण्ड  13. अजहरूल्लाह- इंग्लैण्ड  14. श़ॉन इरविन- जिम्बावे  15. केसरिक विलयम्स- वेस्टइंडीज  16. क्रिसमर सैंटको- वेस्टइंडीज.

Related posts