पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भेजा न्योता, पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज चाहता है पीसीबी 1

कोरोना काल के बीच लंबे समय तक क्रिकेट का खेल मैदान से दूर रहा। कोरोना वायरस के कारण इस साल की शुरुआत से ही क्रिकेट का खेल प्रभावित रहा है। लंबे समय के बाद जुलाई में करीब 4 महीनों के बाद क्रिकेट के खेल की इंटरनेशनल सर्किट पर वापसी हुई। इंग्लैंड ने कोरोना काल के लंबे अंतराल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी मेजबानी में सीरीज खेलकर फिर से शुरुआत की थी।

पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भेजा न्योता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद आयरलैंड और पाकिस्तान से भी सीरीज खेली। यानी कोरोना काल के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट को फिर से शुरु कर दिया है।

पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भेजा न्योता, पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज चाहता है पीसीबी 2

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड में तो खेल चुकी है जिसके बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश में क्रिकेट की वापसी चाहते हैं। इसी कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अपने देश में आमंत्रित करने के लिए ईसीबी को न्योता भेजा है।

पीसीबी चाहती है इंग्लैंड उनके देश में खेले टी20 सीरीज

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से पीसीबी चाहती है कि वो भी अपनी टीम पाकिस्तान में भेजे और ज्यादा नहीं तो कम से कम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने की दिलचस्पी जरूर दिखाएं। इसके लिए पीसीबी ने ईसीबी को न्योता भेज दिया है।

पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भेजा न्योता, पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज चाहता है पीसीबी 3

पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भेजा न्योता, पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज चाहता है पीसीबी 4

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि पीसीबी ने ईसीबी को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जनवरी 2021 में पाकिस्तान आने का न्योता दिया है।

पीसीबी ने कहा, हम चाहते हैं इंग्लैंड की टीम जनवरी में करें पाक दौरा

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने एक पाकिस्तानी चैनल से बात करते हुए कहा कि “हां हमने ईसीबी को आधिकारिक इनविटेशन भेज दिया है। हम चाहते हैं कि इंग्लैंड की टीम अगले साल जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान आए। हमने एक विंडो भी बनायी है, जो 13 जनवरी से 20 जनवरी के बीच है।”

पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भेजा न्योता, पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज चाहता है पीसीबी 5

वसीम खान ने आगे कहा कि” जब हमने टीम को इंग्लैंड भेजने का निर्णय लिया, तो हम कोविड-19 और बायो बबल स्थितियों के कारण चिंतित थे औ कुछ लोगों ने भी अपनी चिंताओं को आवाज दी, जो शायद हमारे खिलाड़ियों को स्वास्थ्य जोखिम में डाल सकती है।”

“हमारे लिए ये आसान नहीं था जब कुछ 10 खिलाड़ियों ने दौरे के लिए जाने से पहले कोरोना से संक्रमित पाया गया, लेकिन हमने टीम को भेज दिया, क्योंकि हमें लगा कि क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करना अनिवार्य है और विश्व क्रिकेट का फिर से शुरू होना इस बात पर निर्भर करता है कि सीरीज में जैव-सुरक्षित बुलबुले ने कितना अच्छा काम किया।”