उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद पर पीसीबी की तरफ से आया बयान 1

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल की सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान टीम में वापसी हुई थी। श्रीलंका के खिलाफ दो टी-20 मैच की दो पारियों में खाता भी नहीं खोल पाए थे। कुछ दिनों पहले उनका एक विवाद सामने आया था। वह फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए। इसके बाद गुस्से में उन्होंने अपने कपड़े उतार दिए थे। जिसके बाद यह मीडिया में काफी खबर बन गई थी।

पीसीबी का बयान आया

उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद पर पीसीबी की तरफ से आया बयान 2

इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बयान आया है। इसमें कहा गया है कि वह विवाद गलतफहमी की वजह से हुआ है। इसके साथ ही उमर अकमल ने माफी भी मांगी है। बोर्ड की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है

“पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज फिटनेस परीक्षण के दौरान उमर अकमल के साथ कथित कदाचार में अपनी कार्यवाही समाप्त कर दी। इसमें शामिल सभी पक्षों को सुनने के बाद, यह स्थापित किया गया कि यह घटना गलतफहमी के कारण हुई। उमर अकमल द्वारा अपने किए पर पछतावा करने के बाद, पीसीबी ने उन्हें फटकार लगाई और एक वरिष्ठ क्रिकेटर के रूप में उनकी जिम्मेदारियों की याद दिलाई।”

उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद पर पीसीबी की तरफ से आया बयान 3

क्वैद-ए-आज़म ट्रॉफी फाइनल में दोहरा शतक

उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद पर पीसीबी की तरफ से आया बयान 4

पाकिस्तान की घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट क्वैद-ए-आज़म ट्रॉफी के फाइनल में उमर अकमल ने 218 रनों की पारी खेली थी। 2009 में उन्होंने पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था। 2011 के बाद उन्होंने पाकिस्तान के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

इस प्रदर्शन के बाद ही चयनकर्ताओं ने उन्हें फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया था। जिसमें वह फेल हो गए। उन्‍होंने फिटनेस टेस्‍ट फेल होने पर बड़े गुस्‍से में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। निराश उमर ने गुस्‍से में अपनी शर्ट उतारी और ट्रेनर्स से पूछा कि दिखाइए मेरे शरीर में कहां चर्बी है?

विश्व कप टीम में भी जगह नहीं मिली

उमर अकमल के फिटनेस टेस्ट विवाद पर पीसीबी की तरफ से आया बयान 5

विश्व कप 2019 की टीम में भी उमर अकमल को जगह नहीं मिली थी। उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में उनकी वापसी हुई थी। 5 मैचों की उस सीरीज में उन्होंने 3 बार 30 से ज्यादा रन बनाए लेकिन अर्धशतक नहीं बना पाए। 2015 के बाद उन्होंने वनडे में कोई अर्धशतक नहीं लगाया था।