पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन 

पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन

पाकिस्तान का क्रिकेट इतिहास कभी भी विवादों से अजनबी नहीं रहा है. आये दिन उसके खिलाड़ी व क्रिकेट बोर्ड नए -नए बखेड़े खड़े करते रहते है.

फिर चाहे वह फिक्सिंग के लिए हो या गलत टिप्पणीयो को लेकर पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड व खिलाड़ी सुर्खिया बटौर ही लेते है और अब एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विवादित खिलाड़ी उमर अकमल अपने और कोच मिकी आर्थर के बीच हुए विवाद के कारण बहुत ज्यादा बुरे फंस गये है.

पीसीबी ने लगाया अकमल पर तीन मैच व 10 लाख का बैन 

पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन 1

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने देश के क्रिकेटर उमर अकमल पर कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के आरोप के  चलते तीन अन्तर्राष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगाया है और साथ में दस लाख रुपये का भारी जुर्माना भी लगाया है.

इन धाराओ के तहत लगाया गया है जुर्माना

पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन 2

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अपना एक बयान जारी करते हुए कहा है, कि “बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने जांच समिति के सुझावों की समीक्षा की, जिसमें अकमल को कोड ऑफ कंडक्ट की धारा 2.2.5, 4.1 और 4.4 के तहत दोषी पाया गया है.”

दो महीने तक विदेशी लीग में भी नहीं खेल पाएंगे अकमल 

पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन 3

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उमर अकमल पर तीन मैचों का प्रतिबंध लगाने व 10 लाख का जुर्माना लगाने के साथ-साथ उमर अकमल को दो महीने तक किसी विदेशी लीग में खेलने के लिए भी जरूरी एनओसी भी नहीं देने का ऐलान भी किया है.

आपको बाता दे, कि उमर अकमल दो महीने तक विदेशी लीग में ना खेलने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टी20 लीग में नहीं खेल पाएंगे.

कोच आर्थर से उलझना पड़ा भारी 

पाकिस्तान के इस स्टार दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर हुआ बर्बाद पीसीबी ने छीने आजीविका के सारे साधन 4

अकमल पर ये बैन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कोच मिकी आर्थर से उलझने और फिर मीडिया में कोच पर गलत आरोप लगाने के कारण लगाया गया है. 

आपको बता दे, कि मिकी अर्थर से पहले पाक टीम के कोच रहे वकार यूनिस के साथ भी अकमल का विवाद हुआ था और पूर्व पाकिस्तान कोच वकार यूनिस को अकमल के रवैये से काफी परेशानी थी.

जिसके बाद वकार यूनिस ने पाक मिडिया में यहां तक ​​कह दिया था कि अकमल को दो साल के लिए राष्ट्रीय टीम से बाहर कर देना चाहिए, हालांकि तब उनकी इस बात पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया था.

Related posts

Leave a Reply