पाकिस्तान की योजना को लगा तगड़ा झटका..पीएसएल में इन विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से कर दिया साफ़ मना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान की योजना को लगा तगड़ा झटका..पीएसएल में इन विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से कर दिया साफ़ मना 

पाकिस्तान की योजना को लगा तगड़ा झटका..पीएसएल में इन विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से कर दिया साफ़ मना

पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों से आतंरिक हालात बदले हैं, इसी का नतीजा है  कि पाकिस्तान में क्रिकेट भी धीरे धीरे लौटता दिख रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल बड़ा फैसला लेते हुए अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सजी हुई घरेलू लीग पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में करवाया. यह मैच पेशावर ज़ल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर के बीच खेला गया था.

एक बार फिर पीसीबी ने पीएसएल के मैच पाकिस्तान में करवाने का फैसला लिया है. मगर इस बार उसने एक की बजाए तीन मुकाबले कारवने का फैसला किया है. हालंकि, उसे बड़ा झटका तब लगा जब स्टार खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से ही मना कर दिया.

पीएसएल के महत्त्वपूर्ण मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएगें-

पाकिस्तान की योजना को लगा तगड़ा झटका..पीएसएल में इन विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से कर दिया साफ़ मना 1

पाकिस्तान के प्रतिष्ठित का प्रतिष्ठित मीडिया हाउस डॉन न्यूज़ के स्पोर्ट्स डेस्क के प्रमुख अब्दुल गफ्फार के हवाले से कहा गया कि, पाकिस्तान, पीएसएल के तीन मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में करवाएगा. इन मैचों में एक मुकाबला फाइनल का होगा जबकि अन्य दो प्लेऑफ के महत्वपूर्ण मुकाबले होगें.

उन्होंने इसके आलवा यह भी बताया कि पाकिस्तान में खेलने के लिए 15 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने हामी भी भर दी है.

इन खिलाड़ियों ने खेलने के लिए भरी हामी-

पाकिस्तान में खेलने के लिए राजी होने वाले खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन से लेकर दस्क्स्हीं अफ्रीका के जेपी डुमिनी तक के नाम हैं. इन खिलाड़ियों ने इस बात के लिए हामी भर दी है कि यदि उनकी टीम प्ले ऑफ तक पहुचती है तो वह पाकिस्तान में खेलने के लिए तैयार रहेंगे.

इन 15 खिलाड़ियों में –डैरेन सैमी, जेपी डुमिनी, शेन वाटसन, इमरान ताहिर, कार्लोस ब्राथवेट, कॉलिन इंग्राम, ल्यूक रोंची, कॉलिन मुनरो, ल्यूक राइट, डैरेन ब्रावो, तमीम इकबाल, सैम बिलिंस, आंद्रे फ्लेचर और डेविड वाइसे के नाम शामिल हैं.

इन खिलाड़ियों ने खड़े कर दिए हाँथ-

पाकिस्तान सुपर लीग खेलने वाले खिलाड़ियों में इन दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से साफ़ इनकार कर दिया. इसमें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन के नाम शामिल हैं.

इसके आलावा क्रिस गेल ने इस बार पाकिस्तान सुपर लीग की किसी भी टीम से मैच खेलने से इनकार कर दिया. उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से भी पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया.

Related posts

Leave a Reply