PCB trying to persuade Australia to play two ODIs

साल 2019 में 10 साल से अधिक समय के बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की पुनः वापसी हुई थी. इस दौरान पीसीबी ने दो सीरीज के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की मेजबानी की थी.आपको बता दें कि, साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर लाहौर में आतंकवादी हमला हुआ था. उसके बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ब्रेक लग गया था.

जिसे खेलना है आओ पाकिस्तान

पीसीबी अध्यक्ष ने दी धमकी, जिसे खेलना हो तो आओ पाकिस्तान वर्ना... 1

एक दशक के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई, लेकिन अभी भी कई देश ऐसे हैं, जो पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलना चाहते. यही कारण है कि इंग्लैंड की टीम को 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना है, लेकिन इस पर संशय बना हुआ है. उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कह दिया है कि इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है तो उनको पाकिस्तान आना पड़ेगा, अन्यथा सीरीज नहीं होगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने साफ कर दिया है कि अगर इंग्लैंड 2022 में देश का दौरा करने का फैसला करता है, तो सीरीज का कोई भी हिस्सा संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में आयोजित नहीं किया जाएगा.

दरअसल, पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की ओर इशारा करते हुए पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मणि ने कहा है कि हमारा देश देश हर प्रकार के खेलों के लिए पूर्णतः सुरक्षित है. इंग्लैंड से 2022 में तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करने की उम्मीद है. इसी विषय पर मणि ने बीबीसी स्पोर्ट के हवाले से कहा,

पीसीबी अध्यक्ष ने दी धमकी, जिसे खेलना हो तो आओ पाकिस्तान वर्ना... 2

“मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के न आने का कोई कारण होगा. मैं बहुत स्पष्ट हूं कि हम तीसरे देशों में नहीं खेलते हैं। हम या तो पाकिस्तान में खेलते हैं या हम खेलते नहीं हैं.

पाकिस्तान है पूरी तरह सुरक्षित

Ehsan Mani becomes new Chairman of Pakistan Cricket Board

पाकिस्तान ने पिछले साल भी आईसीसी की वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ एक टी 20 आई सीरीज़ की मेजबानी भी की थी. जबकि वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका ने भी देश में टी 20 आई सीरीज़ में हिस्सा लिया था. मणि का इसपर मानना है कि खिलाड़ियों को पाकिस्तान की यात्रा में कोई समस्या नहीं है क्योंकि यह सुरक्षित है.

उन्होंने यहां तक ​​कहा कि उन्होंने उन टीमों के लिए बहुत कड़ी सुरक्षा की है, जिन्होंने देश का दौरा किया है. इस पर मनी ने आगे कहा

“पाकिस्तान पूरी तरह सुरक्षित है. कुछ टीमें जो आई हैं, उनके लिए हमारे पास बहुत कड़ी सुरक्षा है, जैसे कि देश के प्रमुख के लिए होती हैं. जब एमसीसी की टीम पाकिस्तान आई, तब वे बाहर निकलना चाहते थे और गोल्फ खेलना चाहते थे. वे कई दर्शनीय स्थल गए, वे रेस्टोरेंट भी गए. इंग्लैंड आने के दो साल पहले से ही मुझे उम्मीद है कि तब तक चीजें शांत हो चुकी होंगी और मैच खेलने की अधिक स्वतंत्रता होगी।”

पाकिस्तान इस समय है इंग्लैंड दौरे पर

पीसीबी अध्यक्ष ने दी धमकी, जिसे खेलना हो तो आओ पाकिस्तान वर्ना... 3

इस बीच, पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच अपने पहले बड़े असाइनमेंट ( पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा ) को हरी झंडी दिखाई. द मेन इन ग्रीन ने टेस्ट के पहले तीन दिनों में अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, जिससे रूट की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट जीतने की संभावना बढ़ गई. पाकिस्तान को इस दौरे में तीन टेस्ट और 3 टी 20 मुकाबले खेले जाते हैं।