//

दिवाली के मौके पर युवराज ने की देशवासियों से ख़ास अपील, लेकिन लोगों ने किया युवी का अपमान सुनाई खरी खोटी

जैसा कि हम सभी यह बात बहुत ही अच्छे से जानते हैं, कि देश में इन दिनों दिपावली के पावन त्यौहार की धूम धाम मचनी शुरू हो चुकी हैं. पूरा देश धीरे धीरे दिवाली के रंग में रंगता नजर आ रहा हैं. चारो तरफ सिर्फ और सिर्फ दिवाली की रौनक और साज सजावट ही देखने को मिल रही हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

युवराज ने की थी खास अपील 

दिवाली के मौके पर युवराज ने की देशवासियों से ख़ास अपील, लेकिन लोगों ने किया युवी का अपमान सुनाई खरी खोटी 1

आगामी दिवाली के बड़े त्यौहार को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी और सिक्सर किंग युवराज सिंह ने तमाम देशवासियों से एक खास अपील की हैं. दरअसल युवराज सिंह का ऐसा मानना हैं, कि आगामी दिवाली के पर्व पर कम से कम पटाखे जलाये जाए, ताकि कम से कम ही प्रदूषण हो सके. युवी ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह सन्देश देते हुए कहा, कि

”सभी को मेरा सलाम…. मेरी सभी से एक बड़ी गुजारिश हैं, कि इस दिवाली पर पटाखे बिलकुल भी ना जलाए… पिछले साल अपने देश की जो हालत हो गयी थी, वो हमे अच्छे से पता हैं. चारो तरह सिर्फ और सिर्फ प्रदूषण ही था. हवा में भी सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. मैं खुद अपने घर से नहीं निकला था. प्रदूषण हमारे लिए, हमारे बच्चो के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं हैं. 

हम सभी की यह जिम्मेदारी लेनी चाहिए, कि प्रदूषण ना फलाये…. दिवाली एक खुशियों का त्यौहार हैं. दिवाली पर दिए जलाए, खुशियाँ बाँटे … पटाखों से दूर ही रहे…..”

इस बात में कोई भी शक नहीं हैं, कि युवी ने अपने सभी फैंस से जो कुछ भी बात कही वह एकदम सही थी. मगर युवराज सिंह ने शायद ही यह सोचा होगा, कि उनकी यह अपील उनके लिए मुसीबत का एक बड़ा कारण बन जाएँगी. दरअसल युवराज सिंह की यह खास अपील कुछ लोगों को बिलकुल भी रास नहीं आई और सभी ने युवी को सोशल मीडिया पर बुरा भला कहना शुरू कर दिया.

एक सिर फिरे फैन ने तो युवराज सिंह को यह तक कह डाला, कि खाली दिमाग शैतान का घर होता हैं. कई लोग युवराज की यह वीडियो देखने के बाद उनकी आलोचना करते हुए दिखाई दिए.

आइये डालते हैं, एक नजर किसने क्या कहा:-

https://twitter.com/amaraharish/status/917047995698339840?

सरकार ने भी लगाई पटाखो पर रोक 

दिवाली के मौके पर युवराज ने की देशवासियों से ख़ास अपील, लेकिन लोगों ने किया युवी का अपमान सुनाई खरी खोटी 2

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार, 9 अक्टूबर को दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी हैं. कार्ट के सख्त आदेश के अनुसार, 1 नवम्बर तक दिल्ली और एनसीआर में कोई पटाखे नहीं बिकेंगे. कोर्ट ने यह भी कहा हैं, कि दिल्ली- एनसीआर में पटाखे चलाने पर कोई बैन नहीं हैं.

1, नवम्बर के बाद पटाखों की बिक्री पर कोई रोक नहीं हैं. यह फैसले सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए लिए हैं. एक तरह जहाँ युवराज सिंह और सुप्रीम कोर्ट देशवासियों से प्रदूषण को रोकने की अपील कर रहे हैं, तो वही दूसरी ओर कुछ लोग हैं, कि बात सुनने का नाम ही नहीं ले रहे हैं.

हम भी आप सभी से यही गुजारिश करते हैं, कि पटाखों से दूर रहे, ताकि हमारा देश प्रदूषण मुक्त होकर खुली हवा ने सांस ले सके…. शुभ दीपावली….

दिवाली के मौके पर युवराज ने की देशवासियों से ख़ास अपील, लेकिन लोगों ने किया युवी का अपमान सुनाई खरी खोटी 3