एमएसके प्रसाद के समर्थन में उतरा यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कहा, अनुभव एकमात्र विकल्प नही | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एमएसके प्रसाद के समर्थन में उतरा यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कहा, अनुभव एकमात्र विकल्प नही 

एमएसके प्रसाद के समर्थन में उतरा यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कहा, अनुभव एकमात्र विकल्प नही

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम चुनने से पहले चयनकर्ताओं के सामने कई चुनौतियां थी. मीडिया भी इस चयन पर नजर जमाए हुए था कि क्या टीम में सीनियर खिलाड़ियों कों मौका दिया जाएगा. खास तौर पर युवराज सिंह, सुरेश रैना और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चयन पर संसय के बादल थे. चयनकर्ताओं ने केवल महेंद्र सिंह धोनी को टीम में रखा, जबकि युवराज सिंह को टीम से बाहर कर दिया वहीं सुरेश रैना कों वेटिंग लिस्ट मे डाल दिया. इसपर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धोनी के चयन पर स्थिति को साफ़ किया.

धोनी का स्थान उनके प्रदर्शन पर तय होगा-

एमएसके प्रसाद के समर्थन में उतरा यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कहा, अनुभव एकमात्र विकल्प नही 1

एमएसके प्रसाद ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारतीय टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी अब ‘पहले से ही तय स्थान’ वाले खिलाड़ी नहीं हैं और इस दौरे में उनका प्रदर्शन आगे की राह तय करेगा. प्रसाद के अनुसार, महान बल्लेबाज को टीम में अपनी टीम बनाए रखने के लिए प्रदर्शन करना होगा. हालांकि, चयनकर्ता की इस विशेष टिप्पणी ने देश में क्रिकेट प्रशंसकों से मिश्रित प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कई प्रसंस्कों ने धोनी को वर्ल्डकप खिलाने की बात कही. प्रसाद कों भला बुरा कहा.

युवराज पर मुख्यचयनकर्ता ने लगाया अटकलों पर विराम-

एमएसके प्रसाद के समर्थन में उतरा यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कहा, अनुभव एकमात्र विकल्प नही 2

युवराज सिंह के साथ, सुरेश रैना को भी आगामी एकदिवसीय श्रृंखला और होने वाले एक मात्र टी20 से बाहर कर दिया गया.  वरिष्ठ क्रिकेटरों ने राय दी कि युवराज सिंह को उनकी फिटनेस के लिए बाहर कर दिया गया है, जबकि कुछ ने युवराज सिंह की खराब फॉर्म कों दोषी ठहराया. जिससे इन दो खिलाड़ियों को हटा दिया गया. इस पर एमएसके प्रसाद, ने  दावा किया कि युवराज सिंह को विश्राम दिया गया, उन्हें बाहर नही किया गया है. चयन समिति अगले 4-5 महीनों में अच्छे युवाओं  को 201 9 आईसीसी विश्व कप के लिए तैयार होने का मौका देना चाहता है.

किरण मोरे ने किया प्रसाद का समर्थन-

एमएसके प्रसाद के समर्थन में उतरा यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कहा, अनुभव एकमात्र विकल्प नही 3

पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने प्रसाद का समर्थन करते हुए कहा-मैं प्रशंसकों को दोषी नहीं ठहराता हूं लेकिन प्रसाद अपनी नौकरी कर रहे हैं. ऐसे फैसले अकेले प्रसाद द्वारा नहीं लिए जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अनुभव सभी प्रमुख विशेषताओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. यदि हम  सभी विश्व कप जीतने वाली टीमें देखें, तो आप देखेंगे कि वहां युवाओं और अनुभव का एक अच्छा संयोजन है. आपको युवाओं से ऊर्जा और उत्साह की ज़रूरत है, लेकिन आप अनुभव को भी रखना चाहते हैं, लेकिन आप के पास अनुभव के साथ ही साथ आपको प्रदर्शन भी करना होगा.

Related posts