CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने की पुष्टि, सेमीफाइनल में उस्मान ख्वाजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेग प्लेइंग XI में जगह 1
BRISTOL, ENGLAND - MAY 30: Head coach of Australia, Justin Langer talks to the media during the Australia Nets Session at Bristol County Ground on May 30, 2019 in Bristol, England. (Photo by Luke Walker/Getty Images)

आईसीसी विश्व कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा। यह मुकाबला 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप मुकाबले में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी। इंग्लैंड ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम बार 1992 में हराया था। टीम इस मैच में सिलसिले को तोड़ना चाहेगी।

चोट से जूझ रहा ऑस्ट्रेलिया

CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने की पुष्टि, सेमीफाइनल में उस्मान ख्वाजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेग प्लेइंग XI में जगह 2

ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में चोट से जूझ रही है। अनुभवी बल्लेबाज शॉन मार्श नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। उसके बाद उस्मान ख्वाजा भी चोटिल हो गये।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग में परेशानी हुई और मैदान से बाहर जाना पड़ा। वह भी टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। मार्श की जगह टीम में पीटर हैंड्सकॉम्ब और ख्वाजा की जगह मैथ्यू वेड को जगह मिली है।

यह खेलेगा सेमीफाइनल

CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने की पुष्टि, सेमीफाइनल में उस्मान ख्वाजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेग प्लेइंग XI में जगह 3

उस्मान ख्वाजा की जगह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पीटर हैंड्सकॉम्ब को खेलने का मौका मिलेगा। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने खुद इसकी पुष्टि की है। हैंड्सकॉम्ब को पहले ही टीम में जगह मिलने वाली थी लेकिन स्टीवन स्मिथ की वापसी के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा।

ऐसा रहा है करियर

CWC 2019: जस्टिन लैंगर ने की पुष्टि, सेमीफाइनल में उस्मान ख्वाजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेग प्लेइंग XI में जगह 4

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 21 वनडे मैच खेले हैं। यह विश्व कप में उनका पहला मुकाबला होगा। अभी तक खेले 21 मुकाबलों में उनके बल्ले से 628 रन निकले हैं और इसमें एक शतक भी शामिल है।

उन्होंने भारत के पिछले दौरे पर अच्छी बल्लेबाजी की थी और स्पिन को काफी अच्छा खेला था। अब उन्हें सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिल रहा है। उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है और स्मिथ नंबर तीन पर आ सकते हैं।