पीटर सिडल नेअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने शनिवार को अपने 11 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सिडल ने ये ऐलान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन की. इस मौके पर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मौजूद थी. सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैचों में 30.66 की औसत के साथ 221 विकेट चटकाए हैं.

पीटर सिडल ने किया संन्यास का ऐलान

पीटर सिडल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने 35 साल की उम्र में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. आखिरी बार पीटर ने अगस्त महीने में खेली गई सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की थी. पीटर टेस्ट स्पेसलिस्ट गेदंबाज बन गए थे और उन्होंने 67 टेस्ट मैचों मं 2.92 की स्ट्राइक रेट और 30.66 के औसत के साथ 221 विकेट्स अपने नाम किए. पीटर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में 13वें नंबर पर हैं.

सिडल ने अक्टूबर 2008 में मोहाली में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था और अपने करियर में उन्होंने आठ बार पांच विकेट्स अपने नाम किए. टेस्ट में उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 54 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे.

मुश्किल होता है संन्यास का फैसला

पीटर सिडल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करते हुए फॉक्स स्पोर्ट्स में कहा,

ये जानना हमेशा कठिन होता है कि सही समय कब है, लेकिन टीम के साथ एशेज टूर पर जाना पार्टी करना और खेलना और इसका हिस्सा बनना ही मेरा मुख्य लक्ष्य था.

एक बार जब मैं सीरीज के लिए चुन लिया गया उसके बाद मैं पूरी सीरीज कोच जस्टिन लैंगर और टीम पेन से बात करता रहा. मैं वहां कर सकता था पर मुझे शायद पर्याप्त मौका नहीं मिला.

इसके बावजूद एक युवा बच्चे की तरह सोचे तो 67 टेस्ट काफी हैं लेकिन मुझे आगे मौका नहीं मिला इसलिए थोडा दुखी और खुश भी हूं.

पहनना चाहता था बैगी ग्रीन कैप

पीटर सिडल

सिडल ने आगे ऑस्ट्रेलिया के लिए बैगी ग्रीन कैप हासिल करने के बारे में कहा,

युवा बच्चे के रूप में मैं सुपर प्रतिभाशाली नहीं था इसलिए मुझे इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. बस बैगी ग्रीन कैप पहनना और ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहता था. जो भी तीन गेंदबाज अभी टीम में खेल रहे हैं उन सबके डेब्यू पर मैं उनके साथ था.

यही कारण है कि वो सब मुझसे काफी युवा तेज गेंदबाज है. आप देख सकते हैं कि वो कितना शानदार कर रहे हैं. हर समय उन्होंने साबित करके दिखाया है जो कि वाकई अद्भुत है.

Related posts