फिल सिमंस को 3 साल बाद फिर बनाया गया वेस्टइंडीज का मुख्य कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज ने इस दिग्गज को बनाया अपना मुख्य कोच 

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज ने इस दिग्गज को बनाया अपना मुख्य कोच

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फिल सिमंस को एक बार फिर टीम के मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है। बोर्ड ने अगले 4 साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया है। आपको बता दें, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का पिछले कुछ वक्त का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पहले विश्व कप में टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। फिर भारत के साथ खेली गई टी 20, वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार गई।

फिल सिमंस को बनाया गया मुख्य कोच

फिल सिमंस

फिल सिमंस ने शार्ट लिस्ट किए गए डेसमंड हैंस और फ्लॉयड रिफर को पीछे छोड़ते हुए यह पद हासिल किया है। 2016 में वेस्टइंडीज टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीताने वाले सिमंस को 6 महीने बाद सितंबर में वेस्टइंडीज टीम के कोच पद से हटा दिया गया था। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एप्रोच में सांस्कृतिक और रणनीतिक अंतर के चलते यह कदम उठाया था। अब सिमसं की नियुक्ति पर क्रिकेट वेस्टइंडीजके प्रेसीडेंट रिकी स्कैरिट ने कहा,

“सिमंस को फिर नियुक्त कर हमने न सिर्फ पुरानी गलती को ठीक किया है बल्कि मुझे विश्वास है कि हमने इस बार सही व्यक्ति को चुना है। मैं फ्लॉयर रिफर का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने अंतरिम कोच के रूप में काफी मेहनत की।”

इंटरव्यू पैनल में शामिल जिमी एडम्स ने कहा,

“मैं खुश हूं कि कड़ी प्रक्रिया के बाद सिमंस को चीफ कोच पद के लिए चुना गया। मुझे विश्वास है कि उनके मार्गदर्शन में उनके मार्गदर्शन में टीम तरक्की करेगी। उनका अनुभव टीम के लिए वरदान साबित होगा।”

अफगानिस्तान को विश्व कप तक पहुंचाने वाले कोच हैं समिंस

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज ने इस दिग्गज को बनाया अपना मुख्य कोच 1

2016 में विवादास्पत तरीके से वेस्टइंडीज टीम के कोच पद से हटाए जाने के बाद फिल सिमंस अफगानिस्तान के कोच बने। सिमंस की कोचिंग में अफगानिस्तान की टीम ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार क्वालीफाई किया था। साथ ही सिमंस की कोचिंग में कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में बारबाडोस ट्रायडेंट्स ने खिताबी जीत दर्ज की। वे इससे पहले आयरलैंड टीम के भी कोच रह चुके थे।

Related posts