फिलिप ह्यूज सहित इन 5 खिलाड़ियों की क्रिकेट खेलते हुए हुई मृत्यु

जब कोई व्यक्ति खेल को पेशे के रूप में अपनाता है तो वह सब कुछ दाव पर लगा देता है। खेलों में कभी-कभार ऐसी दुर्घटना हो जाती है जिसकी वजह से कुछ क्रिकेटर अपनी जान भी गवां बैठते हैं। निस्संदेह, क्रिकेट एक मजेदार खेल है। इसकी शुरुआत के बाद से, खेल में कई घातक दुर्घटनाएं देखने को मिली हैं, जो बाद में जानलेवा साबित हुईं। ऐसे खिलाड़ियों की एक लंबी सूची है, जिनकी दुर्घटनावश मृत्यु हो गई। आज हम ऐसे 5 खिलाडियों के बारे में बात करेंगे जो क्रिकेट खेलते वक्त हुए दर्दनाक हादसे का शिकार और इन वजहों से उनकी जान गई।

फिलिप ह्यूजेस (ऑस्ट्रेलिया, 25)

फिलिप ह्यूज सहित ये 5 खिलाड़ी क्रिकेट खेलते वक्त हुए दर्दनाक हादसे का शिकार, इन वजहों से गंवाई जान 1

2014 दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान बाउंसर से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज के सिर पर चोट लगी थी। उन्होंने अपनी खोपड़ी को फ्रैक्चर कर लिया और उनके मस्तिष्क में भारी रक्तस्राव हुआ और सिडनी के एक अस्पताल में उनका ऑपरेशन किया गया। ह्यूज की दो दिन बाद उनकी मृत्यु हो गई ।

डैरिन रान्डेल (दक्षिण अफ्रीका, 32)

2013 रान्डेल को दक्षिण अफ्रीका के एक घरेलू मैच में पुल शॉट का प्रयास करते समय सिर के बगल में चोट लगी थी। विकेटकीपर-बल्लेबाज गिर गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन झटका लगने से उसकी मौत हो गई।

जुल्फिकार भट्टी (पाकिस्तान, 22) – 2013

पाकिस्तानी क्रिकेटर जुल्फिकार भट्टी (Zulfiqar Bhatti) महज 22 साल की उम्र में हादसे का शिकार हुए थे। घरेलू मैच के दौरान बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी की छाती में गेंद लगी और वह जमीन पर गिर गया। अस्पताल पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

वसीम राजा (पाकिस्तान, 54)

2006 बकिंघमशायर में सरे के लिए खेलते समय पाकिस्तान के क्रिकेटर वसीम राजा की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

रमन लांबा (भारत, 38)

फिलिप ह्यूज सहित ये 5 खिलाड़ी क्रिकेट खेलते वक्त हुए दर्दनाक हादसे का शिकार, इन वजहों से गंवाई जान 2

1998 भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लांबा को ढाका में एक क्लब मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान सिर पर चोट लग गई थी। मृत घोषित किए जाने से पहले, वह तीन दिन तक कोमा में थे।