शनिवार, 13 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन का खेल खेला गया. ‘फ्रीडम सीरीज’ के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही दिन के खेल में काफी शानदार और लाजवाब खेल देखने को मिला.

आप सभी को बता दे, कि मैच की शुरुआत दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुई थी.

83वें ओवर में आया मजा 

दूसरे टेस्ट के पहले दिनन के खेल के अंतिम सत्र में टीम इंडिया ने अपनी शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया. दिन का खेल खत्म होने से पहले टीम इंडिया ने एक के बाद एक तीन विकेट अपनी झोली में डाल लिए.

82.6वें ओवर में मैच में एक अजीब सा वाक्या देखने को मिला. दरअसल इस ओवर में हार्दिक पंड्या वर्नन फिलेंडर को गेंदबाजी कर रहे थे और ओवर की अंतिम गेंद पर फिलेंडर बिना कुछ सोचे समझे ही रन लेने के लिए तेजी से दौड़ पड़े.फिलेंडर रन लेने की इतनी जल्दीबाजी में थे, कि उन्होंने नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी की ओर देखा तक नहीं और दौड़ने में रह गये.

फाफ दूसरे छोर हाथ दिखाकर और चिल्लाकर उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब तक वह रुकते तब तक काफी देर हो गयी थी. एक समय दोनों ही बल्लेबाज एक साथ नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े हुए थे.

यहाँ देखे पूरी वीडियो:-

फिलेंडर की इस बड़ी गलती का फायदा टीम इंडिया ने उठाया और उन्हें रन आउट कर दिया. वर्नन फिलेंडर को शून्य के स्कोर पर पार्थिव पटेल और हार्दिक पंड्या ने रन आउट किया.

मैदान पर घटे इस बड़े ड्रामे को देखने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी हंसी पर काबू ना कर सके और बीच मैदान पर ही ठहाके लगाकर हँसने लगे.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पहले दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 269 का हो गया हैं.



  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

    इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

    आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

    पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

    दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

    चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

    एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...