डेन पीट ने छोड़ा दक्षिण अफ्रीका की टीम को और अमेरिका की टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका को छोड़ अब इस खिलाड़ी ने किया अमेरिका से खेलने का फैसला 

साउथ अफ्रीका को छोड़ अब इस खिलाड़ी ने किया अमेरिका से खेलने का फैसला

दक्षिण अफ्रीका की टीम सबसे ज्यादा कोलपैक डील से बहुत ज्यादा परेशान. उनके कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने इस डील को साइन करके टीम का साथ छोड़ दिया. अब एक और खिलाड़ी ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम का साथ छोड़ दिया है. ऑफ स्पिनर डेन पीट ने अब दक्षिण अफ्रीका टीम का साथ छोड़कर अमेरिका की टीम का हिस्सा बनने का फैसला किया है.

डेन पीट ने छोड़ा दक्षिण अफ्रीका का साथ

डेन पीट

 

भारत दौरे पर दक्षिण टीम के लिए बतौर ऑफ स्पिनर खेले डेन पीट ने अब बड़ा फैसला लिया है. इस खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए अपना करियर खत्म करने का फैसला कर लिया है. उनका करियर हालाँकि छोटा ही था. लेकिन उनमें टीम का भविष्य देखा जा रहा था लेकिन उन्होंने अब बड़ा फैसला लिया है. इस खिलाड़ी ने अब संयुक्त राज्य अमेरिका से खेलने का फैसला किया है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने कहा की अब अमेरिका की टीम को भी एकदिवसीय टीम का दर्जा प्राप्त हो गया है. जिसके कारण वहां पर जाने का फैसला सही. ये जानकारी पीट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दिया. उन्होंने उस फोटो में अमेरिका का झंडा लगया हुआ है. फोटो में वो कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए नजर आ रहे हैं.

छोटा करियर रहा अफ्रीका के लिए डेन पीट का

डेन पीड

ऑफ स्पिनर डेन पीट को 30 वर्ष के उम्र में पर्दापण करने का मौका मिला. जिसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 9 टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 45.19 के औसत से 26 विकेट हासिल किये थे. इस बीच उन्होंने एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया किया हुआ है. हालाँकि उन्हें सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में मौका नहीं मिल रहा था.

उम्मीद है की खिलाड़ी ने इसी कारण से टीम को छोड़ने का फैसला किया है. संयुक्त राज्य अमेरिका की टीम के लिए वो सीमित ओवर फ़ॉर्मेट में खेलते हुए नजर आयेंगे. उम्मीद है की ये खिलाड़ी अपनी नयी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करता हुआ नजर आएगा. अमेरिका की टीम आगे आने का अभी प्रयास कर रही है.

कोरोना वायरस के कारण बंद है क्रिकेट

साउथ अफ्रीका को छोड़ अब इस खिलाड़ी ने किया अमेरिका से खेलने का फैसला 1

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई महत्वपूर्ण सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

Related posts