पिंक बॉल के आंकड़े होंगे रैड बॉल से अलग: सुनील गावस्कर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पिंक बॉल के आंकड़े होंगे रेड बॉल से अलग: सुनील गावस्कर 

पिंक बॉल के आंकड़े होंगे रेड बॉल से अलग: सुनील गावस्कर

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. ये भारत का पहला पिंक बॉल से खेला जाने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. इस ऐतिहासिक मैच को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं. दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. इसी क्रम में अब सुनील गावस्कर ने भी डे-नाइट टेस्ट पर अपने विचार व्यक्त किए हैं.

डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट होगा कामयाब

पिंक बॉल

2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एडिलेट में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया था. इसके बाद अब कुल 11 डे-नाइट टेस्ट खेले जा चुके हैं और भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए 22 नवंबर को मैदान पर उतरेगी. पिंक बॉल क्रिकेट के बारे में बात करते हुए सुनील गावस्कर ने एएफटी से कहा,

जब डे-नाइट क्रिकेट की शुरुआत हुई थी उस वक्त ये कहना मुश्किल था कि डे-नाइट क्रिकेट सक्सेसफुल होगा लेकिन अब जिस तरह हर कोई इसमें रुचि लेता हुआ दिख रहा है तो इस बात में कोई शक नहीं है कि पिंक बॉल क्रिकेट सक्सेजफुल होगा.

एक बात जो मुझे अभी तक महसूस हुई है कि पिंक बॉल के आंकड़े टेस्ट क्रिकेट में इस्तेमाल की जाने वाली रैड बॉल से अलग होंगे. इसी तरह सीमित ओवर क्रिकेट में इस्तेमा होने वाली वाइट बॉल के आंकड़े भी रैड बॉल से अलग होते हैं.

बल्लेबाजों के लिए चैलेंज होगी पिंक बॉल

पिंक बॉल

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मिली शानदार जीत के बाद अब दोनों टीमें 22 नवंबर को आमने-सामने होंगी. इंदौर टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी टीम ढेर हो गई और तीसरे दिन ही मैच भारत ने अपने नाम कर लिया. इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिकं बॉल के बारे में बात करते हुए कहा,

पिंक बॉल क्रिकेट काफी रोमांचक होने वाला है. अगर बल्लेबाजों की नजर से देंखें तो पिंक बॉल के पुराने होने के बाद खेलना बल्लेबाजों के लिए एक चैलेंज होगा वहीं गेंद अधिक स्विंग नहीं होगी तो गेंदबाजों को भी चैलेंज होगा.

1 बजे से शुरु होगा डे-नाइट टेस्ट

पिंक बॉल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपम में भारतीय क्रिकेट टीम 300 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. टीम ने अब तक खेले हुए 6 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है. अब टीम इंडिया बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेलने 22 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम पर उतरेगी.

भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को देखने के लिए तमाम बड़ी-बड़ी हस्तियां मौजूद होंगी. ये मैच दोपहर 1 बजे से 8 बजे तक खेला जाएगा. दोनों ही टीमें पिंक बॉल से प्रैक्टिस कर परिस्थितियों के अनुरुप ढ़लने की कोशिश कर रही है. सौरव गांगुली ने खुद एक इंटरव्यू में बताया है कि इस ऐतिहासिक मैच को देखने के लिए पहले 3 दिन 65 हजार टिकेट्स बिक चुकी हैं.

Related posts