पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहला सेशन रहा भारतीय गेंदबाजो के नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI : पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहला सेशन रहा भारतीय तेज गेंदबाजो के नाम, झटके 6 विकेट 

INDvsWI : पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहला सेशन रहा भारतीय तेज गेंदबाजो के नाम, झटके 6 विकेट

इंदौर में भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को बहुत बुरी तरह से हराया था. उसके बाद अब इन दोनों टीमों का सामना कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट के दौरान हो रहा है. जहाँ पर एक बार फिर से भारतीय टीम के गेंदबाजो ने बांग्लादेश की टीम को बहुत मुश्किल में डाल दिया. इस डे-नाईट टेस्ट मैच का पहला सेशन उमेश यादव के नाम रहा.

पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहले सेशन रहा भारतीय गेंदबाजो के नाम

INDvsWI : पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहला सेशन रहा भारतीय तेज गेंदबाजो के नाम, झटके 6 विकेट 1

कोलकाता में आज भारतीय टीम ने इतिहास रचा. जहाँ पर उन्होंने पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला. इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसे भारतीय टीम के गेंदबाजो ने गलत साबित कर दिया. इस मैच में बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने 29 रन बनाये. जबकि मोमिनुल हक, अनुभवी मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन अपना खाता भी नहीं खोल सके.

जबकि इमरुल कायेस ने 4 रन बनाये. भारत के लिए अब तक इशांत शर्मा ने 2 विकेट जबकि मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया जबकि उमेश यादव ने 3 विकेट अपने नाम किया. पहले सेशन की समाप्ति पर बांग्लादेश की टीम 6 विकेट गँवा कर 73 रन ही बना पाई है. मैदान पर इस समय विकेटकीपर लिटन दास 24 रन और नईम 0 रन बना कर खेल रहे हैं.

पिंक बॉल टेस्ट

अपनी टीम में बदलाव के साथ उतरी थी बांग्लादेश

INDvsWI : पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहला सेशन रहा भारतीय तेज गेंदबाजो के नाम, झटके 6 विकेट 2

इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने दो बड़े बदलाव किये. उन्होंने तैजुल इस्लाम की जगह अल अमीन हुसैन को और मेहँदी हसन मिराज की जगह नईम हसन को खेलने का मौका दिया गया है. जबकि भारतीय टीम इस मैच में बिना बदलाव के साथ उतरी.

पिछले मैच में भी भारतीय टीम के गेंदबाजो ने बांग्लादेश के बल्लेबाजो को बहुत मुश्किल में डाले रखा है. आज मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ी बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना से और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले.

दूसरे सेशन में बांग्लादेश को आलआउट करने उतरेगी भारत

INDvsWI : पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहला सेशन रहा भारतीय तेज गेंदबाजो के नाम, झटके 6 विकेट 3

जब दूसरे सेशन में भारतीय टीम के गेंदबाज मैदान पर उतरेंगे तो उनका लक्ष्य जल्दी ही बांग्लादेश की पारी खत्म करके वो अपने बल्लेबाजो को बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहेंगे. गुलाबी गेंद से दूसरे सेशन में गेंदबाजी करना सबसे आसान बताया जाता है. क्योंकि उस समय गेंद बहुत ज्यादा स्विंग होती है.

Related posts