भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए कोलकाता तैयार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए तैयार हो गया है कोलकाता, यहाँ देखें वीडियो 

भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए तैयार हो गया है कोलकाता, यहाँ देखें वीडियो

इंदौर में बांग्लादेश को बुरी तरह से हराने के बाद भारतीय टीम अब दूसरा टेस्ट मैच खेलने कोलकाता पहुच गयी है. जहाँ पर वो अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलेगी. जिसके लिए बीसीसीआई बहुत तैयारी कर रही है. अब विराट कोहली की टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोलकाता पूरी तरह से तैयार हो गया है.

भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोलकाता तैयार

भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए तैयार हो गया है कोलकाता, यहाँ देखें वीडियो 1

विराट कोहली के कप्तानी वाली भारतीय टीम जब कोलकाता में टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेगी तो उसका ध्यान नया रिकॉर्ड बनाने पर होगी. पिंक बॉल टेस्ट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2015 में ही आ गया था लेकिन सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद भारतीय टीम ने पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने का फैसला किया.

जिसके लिए अब बीसीसीआई कोलकाता में अलग तरह की तैयारी कर रही है. खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया की कोलकाता शहर के सभी महत्वपूर्ण और एतिहासिक स्थानों को पिंक रंग का कर दिया गया है. जिसका वीडियो बीसीसीआई ने खुद अपने ट्वीटर हेंडल से पोस्ट किया है.

कई और महत्वपूर्ण तैयारी भी की है बीसीसीआई ने

भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए तैयार हो गया है कोलकाता, यहाँ देखें वीडियो 2

शहर को पिंक रंग से रंगने के साथ ही उन्होंने इस को देखने के लिए बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना को और बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी बुलाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने 2000 में जब भारतीय टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेली थी.

उस टीम के सदस्यों को मैच देखने के लिए बुलाया गया है. उसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में अब तक भारत के जितने कप्तान रहे हैं उन्हें इस मैच के पहले सम्मानित किया जायेगा. उसके अलावा अन्य खेलों के खिलाड़ी को भी बीसीसीआई के द्वारा बुलाया गया है.

मजबूत नजर आ रही है भारतीय टीम

भारतीय टीम के पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए तैयार हो गया है कोलकाता, यहाँ देखें वीडियो 3

अपने घर में जिस तरह से भारतीय टीम खेल रहीं है. उससे एक बात तो साफ है की उन्हें हराने के लिए विपक्षी टीम को कुछ अलग करना होगा. पिंक गेंद से भी तेज गेंदबाजो को सबसे ज्यादा मदद मिलती है. जिसके कारण भारतीय टीम कोलकाता टेस्ट में जीत की दावेदारी मजबूती से पेश कर रही है.

Related posts