Pink Ball Test : रोहित शर्मा ने कहा पिच पर बात करना बंद करें हम कभी शिकायत नहीं करते, माइकल वॉन ने दिया ये जवाब 1

भारत और इंग्लैंड के बीच एंथनी डि  मेलो ट्रॉफ़ी का तीसरा और पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाना  है. अभी तक खेले गए शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में से पहला मैच इंग्लैंड ने अपने नाम  किया था. वहीं दूसरे मैच  में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लिश टीम तो 317 रन  से हरा कर सीरीज़ 1-1 से बराबर की.

गौरतलब है कि 24 फ़रवरी से अहमदाबाद में होने वाला टेस्ट मैच पिंक-बॉल टेस्ट  मैच होगा जो कि डे-नाइट समयानुसार खेला जाएगा. इसी सिलसिले में भारतीय टीम के 33 वर्षीय सीनियर सलामी  बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने पिंक बॉल टेस्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद  पूर्व इंग्लिश दिग्गज माइकल वॉन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अभी तक साथियों से पिंक बॉल टेस्ट के बारे में  बस सुना है – रोहित शर्मा

Pink Ball Test

भारतीय टीम के सीनियर सलामी बल्लेबाज़ और सीमित ओवर  सीरीज़ में टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) पर  बोलते हुए कहा कि,

“अभी तक मैंने बस अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों से सुना ही है कि पिंक बॉल टेस्ट  (Pink Ball Test)काफ़ी हद तक एक दिमाग का खेल होता है. मैंने अभी तक केवल एक ही पिंक बॉल टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ़ खेला है. हालांकि उस दौरान मुझे लाइट्स के अंदर बल्लेबाज़ी  करने का मौका नहीं मिला था.

ये वाक़ई में थोड़ा चुनौती भरा होता है क्योंकि  (Pink Ball Test) के दौरान मौसम और  रौशनी एक दम से चेंज़ होते हैं.इसलिए आपको ज़्यादा सावधान और  फ़ोकस्ड रहना पड़ता है. आपको खुद से बात करते रहनी होती है. सभी बल्लेबाज़ों को इस चुनौती के बारे में पता है. हमें बस पूरे दिमाग  से खेलते हुए परिस्थिति के  मुताबिक बल्लेबाज़ी करनी होगी.” 

लाइट्स के साथ तालमेल बिठाना एक बड़ी  चुनौती : शर्मा

Pink Ball Test : रोहित शर्मा ने कहा पिच पर बात करना बंद करें हम कभी शिकायत नहीं करते, माइकल वॉन ने दिया ये जवाब 2

इसके अलावा सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ रोहित ने मोटेरा में हाल ही में नए बने सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने तीसरे और डे-नाइट टेस्ट (Pink Ball Test) में फ़ील्डिंग को  लेकर भी  चिंता जताई है. उन्होंने इस मसले पर आगे अपनी बात रखते हुए वर्चुअल प्रेस  कॉन्फ़्रेंस  के दौरान कहा कि,

“जब भी आप  एक नए स्टेडियम में खेलते हैं तो लाइट्स के साथ सामंजस्य बिठाना  एक  बड़ी चुनौती होती है. (Pink Ball Test) मैच से पहले हम मैदान में लाइट्स के दौरान और सीट्स के साथ सामंजस्य बिठाते  हुए  प्रैक्टिस  करेंगे क्योंकि नया स्टेडियम होने की  वजह से सीट्स में भी काफ़ी चमक है.”

पिच पर दिए बयान को लेकर रोहित शर्मा को मिला माइकल वॉन का साथ

Pink Ball Test : रोहित शर्मा ने कहा पिच पर बात करना बंद करें हम कभी शिकायत नहीं करते, माइकल वॉन ने दिया ये जवाब 3

वहीं पिच को लेकर पूछे गए  एक सवाल के जवाब में रोहित ने  कहा कि,

“हम जब बाहर जाते  हैं तो हमारे बारे में कोई नहीं सोचता तो फिर हम ही किसी के बारे में क्यों सोचें? अगर कोई किसी तरह की कोई आलोचना है तो आईसीसी को इस बारे में सोचना चाहिए और ये नियम बनाना चाहिए कि पिच  कैसी होनी चाहिए . अब पिचों को लेकर ज़्यादा बहस नहीं होनी चाहिए. हम कभी इसकी शिकायत नहीं करते.” 

वर्चुअल  प्रेस कॉन्फ़्रेंस में रोहित के इस बयान पर इंग्लैंड के  पूर्व सीनियर कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ माइकल  वॉन ने पूरा समर्थन. वॉन ने बीसीसीआई के वीडियो ट्वीट को शेयर करते हुए  कैप्शन में “पूरी तरह सहमत” लिखते हुए  रोहित के बयान का समर्थन किया.

ये है माइकल वॉन का रोहित के समर्थन में ट्वीट