पिंक बॉल टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। पिंक बॉल टेस्ट के लिए दोनों ही टीमें काफी उत्साहित हैं। इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, क्योंकि परिस्थितियों के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को पिच से मदद मिलेगी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

विराट कोहली

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का आगाज होने जा रहा है। ये मैच दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान जो रूट ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

डे-नाइट टेस्ट मैच में दो टीम टॉस जीतती है, वह बल्लेबाजी करने की ओर ही देखती है ताकि टीम को चौथी पारी में लक्ष्य को चेज ना करना पड़े। पिच की बात करें, तो मैच के दिन तक इस पर ज्यादा घास नहीं बचेगी। पिच तेज गेंदबाजों के लिए बनाई गई है, जिस पर घास है। इसके साथ ही स्पिनर को भी इस पिच पर टर्न मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।

बेहद अहम है ये पिंक बॉल टेस्ट मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला सीरीज का तीसरा मैच ना केवल सीरीज के लिहाज से ही नहीं बल्कि ये मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से अधिक अहम है। इस मैच को जीतने वाली टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की ओर एक और कमद बढ़ा लेगी।

पिंक बॉल टेस्ट में इशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं। तो वहीं जसप्रीत बुमराह पहली बार मोटेरा के ऐतिसाहित स्टेडियम में गेंदबाजी करते नजर आने वाले हैं। देखना दिलचस्प होने वाला है कि कौन सी टीम मैच जीतकर अपने नाम करती है।

कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन टीम

इंग्लैंड

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्राउले, डोमिनिक सिब्ले, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्राड, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।