Pink Ball Test : प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पिंक बॉल टेस्ट को लेकर कोहली का बड़ा बयान 1

भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का तीसरा और पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) मैच अहमदाबाद में कल यानी बुधवार 24 फ़रवरी से  खेला जाना है. इससे पहले हुए शुरुआती दो टेस्ट मैच के बाद फिलहाल सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर है. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही ये सीरीज़ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का एक अहम हिस्सा है.

दोनों टीमों के लिए पिंक बॉल टेस्ट में जीत दर्ज करना बेहद ज़रूरी है. जो भी टीम अगला टेस्ट मैच जीतेगी वो सीरीज़ में 2-1 की बढ़त हासिल कर लेगी. इसी सिलसिले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ़्रेंस में टीम की तैयारियों और स्ट्रैटेजी पर विस्तार से बात की.

पिंक बॉल टेस्ट को लेकर ज़्यादा चिंतित नहीं हैं कप्तान कोहली

Pink  Ball Test

अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें इस बात से ज़्यादा फ़र्क़ नहीं पड़ता कि पिंक बॉल टेस्ट के दौरान क्या होने वाला है और क्या नहीं. इसके अलावा कप्तान कोहली ने इंग्लिश बल्लेबाज़ों की कमजोरी पर अटैक करने के लिए अपने गेंदबाज़ों  का भी समर्थन किया.

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपने देश में केवल एक ही पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला है. ये मैच भारतीय टीम ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ़ ईडन गार्डन्स में खेला था. उस मैच में भारतीय टीम ने तीन दिन में ही मेजबान बांग्लादेशी टीम को पारी और 46 रन से हराया.

Read More : Pink Ball Test : तीसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में 2 बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कुछ ऐसी होगी अंतिम एकादश

दूसरी टीम की मजबूती और कमजोरी से हमारा कोई लेना-देना नहीं – विराट कोहली

Pink Ball Test : प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पिंक बॉल टेस्ट को लेकर कोहली का बड़ा बयान 2

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पिंक बॉल टेस्ट को लेकर न्यूज़ एजेंसी एएनआई के एक सवाल के जवाब में कहा कि,

हमें वहीं करना होगा जो हम सालों से करते आ रहे हैं और वो है निरंतर बेहतर क्रिकेट खेलना (ये सुनिश्चित करना कि मेजबान टीम मेहमानों को पूरे मैच में कोई मौका न दे). हमारा ध्यान केवल हमारी टीम पर है. मुझे इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि इंग्लिश टीम की कमजोरी और मजबूती क्या हैं.

हमने उनको उनकी ज़मीन पर भी हराया है जहाँ गेंद की मूवमेंट अमूमन ज़रूरत से ज़्यादा होती  है. ये सब एक टीम के तौर पर बेहतर क्रिकेट खेलने की बात है. हाँ हमारी टीम कई हिस्सों में काफ़ी कमजोर है और हमें उनकी इन्हीं कमजोरियों पर अटैक करना है. अगर पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए फ़ायदेमंद है तो ज़ाहिर सी बात है कि ये फ़ायदा दोनों ही टीमों को होगा.

Read More : Pink Ball Test : तीसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में 2 बदलावों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, कुछ ऐसी होगी अंतिम एकादश

एमएस धोनी पर पूछे गए सवाल पर बोले कप्तान कोहली

Pink Ball Test : प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पिंक बॉल टेस्ट को लेकर कोहली का बड़ा बयान 3

मैच के अलावा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पूर्व सीनियर भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा कि,

मेरे और उनके (एमएस धोनी) के बीच एक काफ़ी अच्छा सौहार्द है और आपसी सम्मान एक ऐसी चीज़ है जो आपके दिल के सबसे करीब होती है.

Read More : आखिरी 2 टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में इस खिलाड़ी का नाम नहीं देखकर भड़के फैंस