भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहले टी 20 मैच के लिए पिच तैयार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम बांग्लादेश मैच से पहले टीम इंडिया और प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर 

भारत बनाम बांग्लादेश मैच से पहले टीम इंडिया और प्रशंसको के लिए आई बुरी खबर

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज़ 3 नवंबर यानि आज से होगा। सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। असल में जेटली स्टेडियम की पिच खराब कारणों से चर्चा में रहती थी। गेंद बल्ले पर सही तरीके से नहीं आती थी और खिलाडि़यों को खुलकर शॉट खेलने में दिक्कत होती थी हालांकि लंबे वक्त से पिच की मरम्मत चल रही थी और अब मैच के लिए पिच तैयार हो चुकी है।

पिच पर होगा अच्छा बाउंस

पिच

बीबीसीसीआई के पूर्व पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, ‘पिच को नए सिरे से तैयार करने के बाद इससे अच्छा बाउंस निकलने की उम्मीद है। दिल्ली क्रिकेट जिला संघ के क्यूरेट अंकित दत्ता ने इस मैच के लिए पिच पर अच्छी घास तैयार की है।’ इसपर बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने शनिवार को कहा, घास है जिसके कारण पिच पर बाउंस रहेगा और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी।

प्रदूषण के कारण कम विजिबिलिटी है चिंता का विषय

पिच

दीपावली के बाद से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर काफी अधिक बढ़ गया है। परिणामस्वरूप विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है। ऐसे में मैच खेलने में खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है जो कि चिंता का विषय बना हुआ है।

सूत्रों की मानें तो शाम के वक्त लाइट्स में भी विजिबिलिटी अच्छी नहीं है। स्टेडियम में स्मॉग और फॉग काफी अधिक है। इस बात को लेकर मैच रैफरी ने बीसीसीआई और लोकल ग्राउंड स्टाफ से कहा है कि वह शनिवार तक हर घंटे की रिपोर्ट उन्हें दें। आपको बता दें, अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला टी 20 मैच 7 बजे से खेला जाएगा।

बांग्लादेश टी-20 टीम : सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, महमुदुल्ला (कप्तान), आफिफ हुसैन, मोसद्दक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अराफात सनी, अल-अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबू हैदर रॉनी, तैजुल इस्लाम।

भारत टी-20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

Related posts