पीयूष चावला ने कहा, माही भाई से बेहतर कप्तान नहीं हो सकता...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे बिके भारतीय खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया बेस्ट कैप्टन 

आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे बिके भारतीय खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया बेस्ट कैप्टन

आईपीएल ऑक्शन 2020 बेहद रोमांचक रहा. चेन्नई सुपर किंग्स ने धीरज के साथ केवल 4 खिलाड़ियों को ही खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. नीलामी में सीएसके ने स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा. इस रकम के साथ इस नीलामी में चावला सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे. चेन्नई में शामिल होने के बाद स्पिनर ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि उनसे बेहतर कोई कप्तान नहीं हो सकता.

धोनी से बेहतर नहीं हो सकता कप्तान

आईपीएल

पीयूष चावला ने अपने गृह नगर मुरादाबाद से पीटीआई से बात करते हुए कहा,

‘एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा एक अच्छी टीम के साथ रहना चाहते हैं, एक अच्छे कप्तान के नेतृत्व में खेलना चाहते है. इस मामले में आपके पास चेन्नई से बेहतर टीम और माही भाई (धोनी) से बेहतर कप्तान नहीं हो सकता. मैं इससे ज्यादा से बारे में नहीं सोच सकता था.’

पीयूष चावला को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका?

चेन्नई सुपर किंग्स ने पीयूष चावला को खरीद तो लिया है लेकिन टीम में पहले से ही स्पिन गेंदबाजों की भरमार है. हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा. जब चावला से प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की बात पूछी गई तो उसपर उन्होंने कहा,

“अंतिम ग्यारह में मुझे जगह मिलेगी कि नहीं इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. चेन्नई का मैदान काफी बड़ा है, यह मेरी गेंदबाजी की शैली के अनुकूल है. बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि मैंने पिछले 12 वर्षों में चेन्नई में बहुत सारे क्लब क्रिकेट खेले हैं.”

“जैसा कि आपने कहा, हम लेग स्पिनर्स कभी भी फैशन से बाहर नहीं जाते हैं. यह हमेशा हमलावर विकल्प होते हैं. आप टी 20 में कई बार रन लुटाते हैं लेकिन विकेट लेने का भी मौका है. ”

सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे पीयूष चावला

पीयूष चावला

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पीयूष चावला को रिलीज करके नीलामी का रास्ता दिखाया. स्पिन गेंदबाजी पसंद करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के ऑक्शन में चाला को 6.75 करोड़ रुपये की महंगी रकम देकर खरीदा. इसी के साथ पीयूष इस ऑक्शन में बिकने वाले सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे.

तो वहीं पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे 15.50 विदेशी खिलाड़ी रहे. कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा. 2012 में आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से खेले थे चावलाचावला 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे.

Related posts