PSL 2021 : पाकिस्तान में नज़र आया भारतीय "पीके", वीडियो वायरल 1

सरहद पार के लोकप्रिय टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) की बीते दिन शनिवार 20 जनवरी से शुरुआत हो चुकी  है.  टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच कराची किंग्स और क्वैटा ग्लैडिएटर्स के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया. जहाँ कराची की टीम ने क्वैटा को 7 विकेट से हरा कर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की.

लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे दिन एक मैच के दौरान काफ़ी अजीबोगरीब वाक़या गुज़रा जिसका वीडियो  सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. पूरा मामला कराची के नेशनल स्टेडियम में लाहौर कलंदर्स और पेशावर ज़ल्मी के बीच खेले गए पीएसएल के दूसरे मैच का है. तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के दौरान नज़र आया भारतीय “पीके”

PSL 2021

दरअसल, कोरोना महामारी के बाद जब से क्रिकेट शुरु हुआ है  तबसे मैदान में दर्शकों के आने पर या तो पूरी तरह पाबंदी है या फिर केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रोटोकॉल्स के तहत मैदान में  अनुमति दी जा रही है. इसी सिलसिले में पहले तो पीएसएल 2021 (PSL 2021) में 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति थी लेकिन कोविड केस सामने आने के बाद पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है.

इसी पाबंदी को लेकर पीएसएल (PSL 2021) के दौरान एक मनोरंजक वाक़या उस समय गुज़रा जब लाहौर और पेशावर के बीच चल रहे मैच में एक व्यक्ति बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म “पीके” के मुख्य किरदार “PK” के ही गेट-अप में एक पोस्टर हाथ में लिए बैठा था. उस पोस्टर में पीके फिल्म की तर्ज पर “तमाशाई मिसिंग” लिखा हुआ था. इससे वो क्रिकेट फ़ैन कहना चाहता था कि पीएसएल 2021 (PSL 2021) के मैचों से दर्शक गायब हैं.

लाहौर के गेंदबाज़ों का शानदार प्रदर्शन

PSL 2021 : पाकिस्तान में नज़र आया भारतीय "पीके", वीडियो वायरल 2

अगर मैच की बात करें तो लाहौर कलंदर्स के कप्तान सोहेल अख़्तर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. कप्तान सोहेल के पहले गेंदबाज़ी के फ़ैसले को उनके गेंदबाज़ों (शाहीन आफ़रीदी और सलमान मिर्ज़ा) ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए सही साबित किया और पेशावर को 6 विकेट के नुकसान पर 140 रन पर ही रोक दिया.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पेशावर की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट  सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल-हक़ के रूप में टीम का खाता खुलने से पहले ही गिर गया. इसके बाद युवा तेज़ गेंदबाज़ शाहीन और सलमान मिर्ज़ा के सामने पेशावर के बल्लेबाज़ बिखरे हुए नज़र आए और पहले 4 विकेट 46 रन के स्कोर पर ही गिर गए. पेशावर की ओर से इंग्लिश बल्लेबाज़ रवि बोपारा ने सबसे ज़्यादा 50 रन बनाए.

4 विकेट से जीते लाहौर कलंदर्स

PSL 2021 : पाकिस्तान में नज़र आया भारतीय "पीके", वीडियो वायरल 3

दूसरी पारी में लक्ष्य  का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम ने सीनियर पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद हफ़ीज़ की 33 रन, राशिद खान की 27 रन और बेन डंक की 22 रन की पारियों की बदौलत 141 रन के लक्ष्य को 18.3 ओवर में 6 विकेट पर 143 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया.

पहली पारी में लाहौर की तरफ़ से 4 ओवर में 14 रन देकर 3  विकेट लेने वाले शाहीन आफ़रीदी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.