चेन्नई के मैच में 3 खिलाड़ी कर सकते हैं एकदिवसीय में पर्दापण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI : चेन्नई में होने पहले वनडे में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं अपना वनडे डेब्यू 

IND vs WI : चेन्नई में होने पहले वनडे में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं अपना वनडे डेब्यू

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था. अब इन दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जायेगी. जिसका पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई के मैदान पर खेला जायेगा. इन दोनों टीमों ने इस सीरीज के लिए युवा और अनुभवी दोनों खिलाड़ियों को मौका दिया है.

इस मैच में दोनों टीमों से 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो चेन्नई के मैच में अपना एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पर्दापण कर सकते हैं. इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी जबकि एक वेस्टइंडीज का खिलाड़ी शामिल है. जिसके कारण दोनों टीमों के पास युवा खिलाड़ी भी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं.

1.शिवम दूबे

भारतीय टीम

आलराउंडर हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के कारण युवा शिवम दूबे को मौका मिल रहा है. शिवम दूबे ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से अपना पर्दापण किया था. उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए टी20 फ़ॉर्मेट में 6 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने बल्ले से 32 के औसत से 64 रन बनाये.

जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 152.38 का रहा है. जिसमें एक अर्द्धशतक भी शामिल है. गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किया है. अब चेन्नई के मैच में उम्मीद है की शिवम दूबे को विराट कोहली एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भी पर्दापण करने का मौका दे सकते हैं. जहाँ पर वो अच्छा प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने का प्रयास करेंगे.

2.मयंक अग्रवाल

IND vs WI : चेन्नई में होने पहले वनडे में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं अपना वनडे डेब्यू 1

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी चेन्नई के पहले मैच में खेलने का मौका दिया जा सकता है. मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए 9 टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 67.08 की औसत से 872 रन बनाये हैं.

जिसमें 3 अर्द्धशतक और 3 शतक शामिल है. जिसमें उन्होंने 2 दोहरा शतक भी लगाया है. अब एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भी मयंक अग्रवाल को विराट कोहली आजमाने की कोशिश करेंगे. मयंक अग्रवाल भी अपने टेस्ट के फॉर्म को सीमित ओवर क्रिकेट में भी बरक़रार रखने का प्रयास करेंगे.

3.खेरी पियर

IND vs WI : चेन्नई में होने पहले वनडे में ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं अपना वनडे डेब्यू 2

वेस्टइंडीज के स्पिनर खेरी पियर भी चेन्नई के मैच में अपना पर्दापण कर सकते हैं. इस खिलाड़ी ने भी अब तक अपने टीम के लिए टी20 फ़ॉर्मेट ही खेला है. जिसमें पियर ने अब तक 8 मैच खेला हैं. जिसमें उन्होंने 40.6 के औसत से 5 विकेट ही हासिल किये हैं. जिसमें उनकी इकॉनमी रेट 8.83 का रहा है.

खेरी पियर इसलिए भी चेन्नई के मैदान पर खेल सकते हैं. क्योंकि वहां की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होती है. जिसके कारण वो वेस्टइंडीज की टीम के लिए प्रभावी गेंदबाज बन सकते हैं. खेरी पियर अंत में बल्ले से भी टीम के लिए अपना योगदान दे सकते हैं. जो वेस्टइंडीज की टीम को फायदा पहुंचा सकता है.

Related posts