'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजे जा सकते हैं 5 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों को मिल सकता है ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब 

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों को मिल सकता है ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने तीनों ही क्षेत्रों में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. परिणामस्वरूप भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम के गेंदबाजों ने अपनी सटीक गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया. और बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की पिटाई करते हुए शानदार बल्लेबाजी कर बोर्ड पर पहली पारी में ही 348 रन लगा दिए थे.

भले ही भारतीय टीम ने पहले मैच में 10 विकेट से हार का सामना किया है लेकिन क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में विराट सेना के सीरीज में वापसी करने की उम्मीद है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ खिताब जीत सकते हैं.

     ये 5 खिलाड़ी जीत सकते हैं ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब

1- केन विलियमसन

kane williamson

वेलिंगटन टेस्ट मैच में केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली. इस मैच में किवी कप्तान ने भारतीय गेंदबाजी इकाई को मानो ध्वस्त कर दिया. असल में इस पारी में विलियमसन ने 153 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली.

विलियमसन की ये पारी पहले टेस्ट मैच के दौरान दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी रही. साथ ही विलियमसन ने काबिल-ए-तारीफ कप्तानी की. प्लांस बनाने के साथ ही खिलाड़ी ने उन्हें अच्छी तरह से आगे बढ़ाया और आखिर में जीत हासिल कर ली.

केन विलियमसन मौजूदा वक्त के फैब-4 बल्लेबाजों में से हैं. टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो वेलिंगटन टेस्ट में लगाए गए अर्धशतक के बाद किवी कप्तान के खाते में 32 अर्धशतक व 21 शतक शामिल हो गए हैं. विलियमसन ने 51.74 के औसत के साथ 12537 रन बनाए हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts

2 Comments

  1. NZ vs IND, दूसरा टेस्ट: भारतीय टीम को बड़ा झटका, इशांत शर्मा हो सकते हैं बाहर

    […] और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 29 फरवरी से […]

Comments are closed.