बीसीसीआई के सोर्स ने बताया आईपीएल 2020 के लिए किसी खिलाड़ी को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2020 रद्द हुआ तो क्या खिलाड़ियों को मिलेंगे पैसे? बीसीसीआई अधिकारी ने दिया ये जवाब 

IPL 2020 रद्द हुआ तो क्या खिलाड़ियों को मिलेंगे पैसे? बीसीसीआई अधिकारी ने दिया ये जवाब

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 37.8 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 7.85 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत ज्यादा प्रभावित है. आईपीएल 2020 रद्द होने की अब संभावना है तो इसी बीच बीसीसीआई के एक सोर्स ने बताया की आईपीएल 2020 के लिए किसी खिलाड़ी को चार्ज नहीं किया गया है.

बीसीसीआई के सोर्स ने कहा नहीं दिए गये आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को पैसे

बीसीसीआई

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 1251 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 32 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 102 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. भारत सरकार इसको लेकर अब गंभीर कदम उठा रही है. जिसके कारण 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया है. आईपीएल 2020 पर भी बड़ा संकट है. अब खिलाड़ियों को दिए जाने रकम के बारें में बताते हुए एक बीसीसीआई के सोर्स ने क्रिकट्रैकर को बताया कि

” आईपीएल में खिलाड़ियों की भुगतान प्रणाली अलग है. टूर्नामेंट शुरू होने के बाद एक हफ्ते पहले 15% पैसे उन्हें दे दिए जाते हैं. जबकि टूर्नामेंट के दौरान 65% अधिक भुगतान किया जाता है. शेष 20% टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद एक निर्धारित समय के भीतर भुगतान किया जाता है.”

बीमा कंपनी से बीसीसीआई को नहीं मिलेंगे पैसे

बीसीसीआई

इस बड़ी लीग का बीमा भी हुआ है. इस महामारी का नाम कॉन्ट्रैक्ट में नहीं होने के कारण बीसीसीआई को पैसे नहीं मिलेंगे. जिसके कारण आईपीएल टीमों में शामिल खिलाड़ियों को भी वेतन नहीं मिलेगा. जिसके बारें में सोर्स ने कहा कि

” बीसीसीआई के पास साफ़ दिशानिर्देश है. जिसके कारण अभी तक किसी भी खिलाड़ी को भुगतान नहीं किया गया है. हमें बीमा कंपनी से कोई पैसा नहीं मिलेगा क्योंकि महामारी क्लॉज में शामिल नहीं है. प्रत्येक फ्रैंचाइज़ी का वेतन 75 से 85 करोड़ के बीच होता है. अगर कोई खेल नहीं हुआ तो हम कैसे भुगतान कर सकते हैं. इंग्लिश प्रीमियर लीग, ला लीगा से लेकर बुंडेसलीगा तक, खिलाड़ी के वेतन में कटौती फ्रेंचाइजी कर रही है. इसके अलावा, कुछ भी निश्चित नहीं है कि चीजें कब सामान्य होंगी.”

बंद हो गया अब क्रिकेट का खेल

IPL 2020 रद्द हुआ तो क्या खिलाड़ियों को मिलेंगे पैसे? बीसीसीआई अधिकारी ने दिया ये जवाब 1

वायरस के कारण अब तक कई क्रिकेट सीरीज को पहले से ही टलना पड़ा था. उसके उसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग को भी बीच में कोरोना वायरस के कारण ही रोकना पड़ा था. अब क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल 2020 को भी 15 अप्रैल तक आगे बढ़ाया जा सकता है. हालाँकि कुछ रिपोर्ट्स की माने तो इसे रद्द भी करना पड़ सकता है.

Related posts