ये खिलाड़ी आईपीएल के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार 

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार
Hyderabad: Sunrisers Hyderabad bowler Siddarth Kaul exults after dismissing Mumbai Indians batsman Ishan Kishan (unseen) during their IPL 2018 cricket match in Hyderabad on Thursday. PTI Photo by Swapan Mahapatra (PTI4_12_2018_000302B) *** Local Caption ***

देश में चल रहे आईपीएल में भारत के कई युवा खिलाड़ी खेल रहे है और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे है. भारत के युवा अनकैप्ड खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा पूरे क्रिकेट जगत को दिखा दी है.

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में भारत के उन युवा अनकैप्ड खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जो आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में भी खेलना डिजर्व करते है.

आइये डालते है ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर एक नजर :

सिद्धार्थ कौल

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार 1

सिद्धार्थ कौल इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए खेल रहे है. सिद्धार्थ कौल की गेंदबाजी की तारीफ इस आईपीएल में हर कोई कर रहा है. सिद्धार्थ कौल इस आईपीएल में कुल 8 मैच खेल चुके है. जिसमे उन्होंने 6.87 की शानदार इकॉनामी से गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट लिए हुए है.

सिद्धार्थ कौल भारत के ड्रेसिंग रूम में तो जरुर जाकर आ चुके है, लेकिन वह अबतक भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू नहीं कर पाये है. आईपीएल में उनकी शानदार गेंदबाजी ने उन्हें भारतीय टीम में खेलने का प्रबल दावेदार बना दिया है.

पृथ्वी शॉ 

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार 2

अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ इस आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेल रहे है. पृथ्वी शॉ ने अबतक दिल्ली के लिए 3 मैच खेले हुए है. जिसमे उन्होंने 31.0 की औसत व 157.63 के शानदार स्ट्राइक रेट से 93 रन बना लिए है. कम उम्र में ही उनकी आपार प्रतिभा को देखते हुए वह भी भारतीय टीम के लिए खेलने की क्षमता रखते है.

मयंक मारकंडे 

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार 3

मयंक ने अपनी करिश्माई स्पिन गेंदबाजी से सभी को ख़ासा प्रभावित किया है. मयंक ने मुंबई इंडियंस के लिए अबतक कुल 7 मैच खेले है. जिसमे उन्होंने 7.52 की अच्छी इकॉनामी रेट से 10 विकेट ले लिए है. उन्होंने अपने आईपीएल के शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा दिया है. वह भी भारतीय टीम से खेलने के लिए तैयार नजर आ रहे है.

अंकित राजपूत 

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार 4

अंकित राजपूत ने भी इस आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है. उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपनी क्षमता को सभी दिखा दी है.

अंकित ने अबतक पंजाब के लिए 3 मैच खेल लिए है जिसमे उन्होंने 6.27 की बेहतरीन इकॉनामी रेट से 7 विकेट ले लिए है. अंकित भी आईपीएल के बाद भारत के लिए खेलना डिजर्व करते है.

के गौथम 

ये पांच खिलाड़ी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में जगह पाने के है हकदार 5

के गौथम का अबतक का आईपीएल बहुत शानदार रहा है. राजस्थान रॉयल के लिए खेल रहे के गौथम ने राजस्थन की अबतक हासिल की तीन जीत पर सबसे अहम भूमिका निभाई है.

वह राजस्थान रॉयल के लिए अबतक 7 मैच खेल चुके है. जिसमे उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से 56 रन बनाये हुए है और 7.55 की इकॉनामी से 5 विकेट भी लिए हुए है.

Related posts

Leave a Reply