Rohit sharma will come back from ind vs wi series these players will be out from team

टीम इंडिया (Team India) ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत बेहद ही शानदार तरीके से की थी। भारत ने सेंचुरियन टेस्ट में 113 रनों से जीत हासिल की थी लेकिन इसके बाद तो मानो ऐसा लगा कि टीम इंडिया (Team India) को सांप सूंघ गया हो। भारत ने 2-1 से पहले टेस्ट सीरीज गंवाया और इसके बाद वनडे सीरीज में टीम इंडिया (Team India) का 3-0 से सूपड़ा ही साफ हो गया।

इस दौरे पर टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट की वजह से पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए थे। ऐसे में केएल राहुल के हाथों में टीम इंडिया की कमान थी। अब जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज से वापसी करने जा रहे हैं, ऐसे में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हो सकते है। तो चलिए जानते हैं कि जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी होगी, तो कौन से खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना पड़ सकता है.

बुमराह और कोहली को मिल सकता है आराम

Virat Kohli and Jasprit Bumrah team india

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवर की सीरीज में चयनकर्ता ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम मैनेजमेंट पूर्व कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकती है।  इन खिलाडियों को आराम मिलने के बाद टीम में सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है।

श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत पर गिर सकती है गाज

Rishabh Pant and Shreyas Iyer team india

श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसको देखते हुए, खासतौर पर श्रेयस अय्यर को चयनकर्ता टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शिखर धवन बतौर सलामी बैटर नजर आए और केएल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है। इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल को विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी भी सौंप सकते हैं.

इन खिलाड़ियों की छुट्टी तय !

team india

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज से रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार की टीम से छुट्टी हो सकती है. इन सभी खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहद ही ख़राब प्रदर्शन किया था। भुवनेश्वर कुमार की जगह चयनकर्ता दीपक चाहर को मौका दे सकते हैं, तो वहीं अगर रवींद्र जडेजा फिट होते हैं तो उनकी वापसी पक्की है।