IPL नीलामी के दौरान इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा था कोई खरीददार अब मचा रहे है धमाल 1

आईपीएल का ऑक्शन बहुत पहले ही शुरू हो जाता है. टीम के ओनर अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लेते हैं. वह अच्छे खिलाड़ियों को किसी भी कीमत में खरीदने के लिए राजी रहते हैं.

साथ ही एक सच बात यह भी है कि जो प्लेयर जितना महंगा बिकता है उसके उपर उतना ही ज्यादा प्रेशर होता है. ऐसे भी बहुत से शानदार खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के पहले ऑक्शन में किसी भी टीम द्वारा नहीं चुने गए थे. बाद में बेस प्राइज में खरीदे जाने के बाद इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर के कई बार अपनी टीम को जीत दिलाई है.

आज हम आपको ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्हें पहले ऑक्शन में नहीं चुना गया था…..

क्रिस गेल

IPL नीलामी के दौरान इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा था कोई खरीददार अब मचा रहे है धमाल 2

हम सभी को याद है कि कैसे क्रिस गेल को इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में उनकी पूर्व टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नहीं रखा था. कोई भी टीम उन्हें खरीदने के लिए तैयार नहीं थी, हालांकि, किंग्स इलेवन पंजाब ने नीलामी के दूसरे दिन बेस प्राइस पर खरीदा था. उन्होंने लीग की शुरुआत में कई विस्फोटक प्रदर्शन किए और टीम की सफलता में बहुत योगदान दिया.

King @rahulkl #Champion #Kings ????

A post shared by KingGayle ? (@chrisgayle333) on May 6, 2018 at 11:14am PDT

पार्थिव पटेल 

IPL नीलामी के दौरान इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा था कोई खरीददार अब मचा रहे है धमाल 3

शुरुआत के बाद से पार्थिव पटेल आईपीएल से जुड़े रहे हैं. उन्होंने पहले चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरल, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सहित लगभग हर टीम के लिए खेला है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा उन्हें 1.7 करोड़ के लिए खरीदा गया था और अभी तक खेले गए कुछ मैचों में, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है.

IPL नीलामी के दौरान इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा था कोई खरीददार अब मचा रहे है धमाल 4

For his strike rate of 181.82, this was much deserved. #PlayBold

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on May 14, 2018 at 10:57am PDT

मयंक मारकंडे 

IPL नीलामी के दौरान इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा था कोई खरीददार अब मचा रहे है धमाल 5

20 वर्षीय बल्लेबाज, मयंक मारकंडे ने आईपीएल के इस सत्र के साथ आईपीएल की शुरुआत की. उन्होंने बहुत ही  रोमांचकारी शुरुआत की. उन्होंने अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए कई प्रभावशाली प्रदर्शन दिए हैं. हालांकि, नीलामी के पहले दौर में वह बेकार हो गया लेकिन नीलामी के दूसरे दौर में मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदा गया था.

टिम साउथी

IPL नीलामी के दौरान इन खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा था कोई खरीददार अब मचा रहे है धमाल 6

टिम साउथी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइज में खरीदा गया था, हालांकि, नीलामी के पहले दौर में उन्हें नहीं खरीदा गया था, लेकिन नीलामी के दूसरे दौर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा खरीदा गया था. कई विकेट लेने के साथ ही महत्वपूर्ण पारी खेलकर, टिम साउदी आरसीबी के लिए एक आशीर्वाद के रूप में सामने आये है.

Playing XI (9/12) #PlayBold

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on May 17, 2018 at 7:50am PDT

 

Leave a comment