गौतम गंभीर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है. भारत अगले महीने होने वाली 4 टेस्ट, 5टी20 अंतरराष्ट्रीय और 3 वन-डे मैचो की घरेलू सीरीज़ में इंग्लैंड की मेजबानी करने को तैयार है. सीरीज़ की शुरुआत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 5 फ़रवरी से होगी.

इससे पहले इंग्लैंड का आखिरी भारत दौरा 2016-17 में था. उस सीरीज़ के दौरान दोनों टीम की तरफ़ से कई खिलाड़ियो ने काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया था और उभर कर सामने आए थे. इस लेख में हम उन्हीं 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो पिछली सीरीज़ में तो खेले मगर इस बार वो  अपनी-अपनी टीम का हिस्सा नहीं है.

करुण नायर

भारत

2016 में ज़िंबाब्वे के खिलाफ़ वन-डे सीरीज़ में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज़ करुण नायर ने उसी साल इंग्लैंड के खिलाफ़ मोहाली टेस्ट में अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू भी किया था. इंग्लैंड के खिलाफ़ उसी सीरीज़ के दौरान नायर ने बल्ले से काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया था और वीरेंद्र सहवाग के बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक मारने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बने.

क्रिकेट के इतने बड़े स्तर पर करुण नायर के लिए वो वाक़ई में एक आला दर्जे की शुरुआत थी और वो आगे भी काफ़ी बेहतर कर सकते थे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ भारत की अगली टेस्ट सीरीज़ में वो ज़्यादा रन नहीं बना पाए और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ़ पिछली सीरीज़ में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले  नायर इस बार इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू  सीरीज़ में टीम का हिस्सा नहीं हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse