पोंटिंग ने दी खिलाड़ियों को हिदायत, कहा मत भूले अपनी औकात

आस्ट्रेलिया की आईसीसी विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के कप्तान रहे, दिग्गज बल्लेबाज एवं इंडियन प्रीमियर लीग की टीम मुंबई इंडियंस के एक बेहतरीन कोच रिकी पोंटिंग ने रविवार को ये बात कहा कि मैदान पर खिलाड़ियों के बीच होने वाली एक दुसरे को ताना देना खेल का हिस्सा है लेकिन खिलाड़ियों को उनकी सीमा पता होनी चाहिए।

 

उन्हें वह सीमा की एक खास रेखा हमेशा खेल के बीच दिखाई देनी चाहिए। हम अपने खिलाड़ियों से भी ऐसा ही करने को कहते हैं। उन्होंने आगे कहा

“इससे किसी भी खिलाडी को कोई फर्क नहीं पड़ता कि विश्व कप में क्या हुआ या उससे पहले क्या हुआ। हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने खिलाड़ियों पर काबू रखेंगे और उन्हें समझा पाएंगे कि हमें कैसे खेलना है। और किस सीमा तक खेलना है”

 

उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ के पुल बांधे। पोंटिंग ने कहा कि

“होने वाली आईपीएल-8 में रोहित की कप्तानी देखने लायक होगी। रोहित की अगुवाई में मुंबई इंडियंस 2013 में आईपीएल जीतने में सफल रहे थे। पोंटिंग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा रोहित की कप्तानी सच में अब देखने लायक होगी। छठे संस्करण में मेरी जगह कप्तान बनने के बाद रोहित ने टीम को पहला जीत का खिताब दिलाया और जिस अंदाज में उन्होंने मैदान पर खिलाड़ियों को दिशा निर्देश दिया, वह काबिले तारीफ रहा।”

 

पोंटिंग से जब ये प्रशन पूछा गया कि क्या बदलाव आने के कारन परिवर्तन का खिलाड़ियों पर असर नहीं पड़ेगा तो उन्होंने कहासभीखिलाड़ी बहूत ही अनुभवी हैं। वे अलग-अलग टीम में कुछ दिनों के अंतर पर खेलने की उन्हें आदत से हो गयी है। हमने अपनी तरफ से पूरी तरह अच्छी तैयारी की है और उम्मीद है कि वे मैच में अपनासर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।

 

Related Topics