राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स के चोटिल खिलाड़ियों की जगह ले सकते है ये खिलाड़ी

Gautam / 03 May 2016

राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स आजकल छोटा अस्तपताल बन गया हैं, पुणे के चार मुख्य खिलाड़ी चोट के कारण आईपीएल 9 से बाहर हो चुके हैं. पुणे को जल्द ही इन मुख्य खिलाड़ियों के विकल्प की जरुरत हैं. पुणे के फाफ डूप्लेसिस , स्टीव स्मिथ , केविन पीटरसन और आल-राउंडर मिचेल मार्श आईपीएल से बाहर हो चुके हैं. पुणे को फ़िलहाल सिर्फ डूप्लेसिस का विकल्प ही मिल पाया है, डूप्लेसिस की जगह ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख़वाजा पुणे टीम में शामिल किये गए हैं, लेकिन अभी भी पुणे को 3 स्थानापन खिलाड़ियों की जरुरत हैं.

यह हैं संभावित खिलाड़ी जो चोटिल खिलाड़ियों की जगह पुणे टीम में जगह बना सकते हैं-

मिचेल मार्श के स्थान पर

जिम्मी निशम/ ग्रांट एलियट :

न्यूज़ीलैण्ड के आल-राउंडर निशम और एलियट के बीच विश्वकप टीम में जगह बनाने के लिए अच्छी प्रतियोगिता देखी गयी, मगर न्यूज़ीलैण्ड टीम चयनकर्ताओ ने एलियट के उनकी तेजी से रन बनाने की क़ाबलियत को देखते हुए निशम से अधिक महत्व दिया. एलियट ने विश्वकप के सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन करके सबको प्रभावित किया. एलियट चोटिल मार्श के एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं जो भारतीय गेंदबाजो की गेंद पर रन भी बना सकते है और अपनी धीमी गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान भी कर सकते हैं.

स्टीव स्मिथ के स्थान पर

फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ के चोटिल होने से राइजिंग पुणे को बहुत बड़ा झटका लगा हैं. स्मिथ आईपीएल 9 में एक शतक भी जड़ चुके हैं. स्मिथ का विकल्प मिलना आसान नहीं होगा. टी-ट्वेंटी विश्वकप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्ट-इंडीज के मार्लोन सैमुल्स राइजिंग पुणे में स्मिथ की जगह ले सकते हैं, लेकिन सैमुल्स की असंगति को देख कर पुणे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल के बारे में भी सोच सकती हैं. भारत में हुए विश्वकप के दौरान तमीम ने कुछ अच्छी पारिया खेली थी.

केविन पीटरसन के स्थान पर

पुणे के दिग्गज बल्लेबाज़ पीटरसन की विकल्प के रूप में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ और सिडनी ठन्डर्स के कप्तान माईकल हसी का नाम सामने आ रहा है. हसी को भारतीय स्तिथि में खेलने का अच्छा अनुभव हैं. हसी में अब भी काबिलियत है, कि वह अच्छे से अच्छे गेंदबाज़ की धुनाई कर सकते हैं. हसी चोटिल पीटरसन के एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं.